Breaking News

मल्लिकार्जुन खडगे ने कुवैत में आग लगने से भारतीयों के मारे जाने पर जताया शोक

नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने बुधवार को कुवैत के एक कैंप में आग लगने से कई भारतीयों के मारे जाने की घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए पीड़ित परिजनों की प्रति संवेदना व्यक्त की।

मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा, “कुवैत में भयानक त्रासदी से दुखी हूं, जहां कई भारतीय मजदूरों की जान चली गई और कई घायल बताए जा रहे हैं। पीड़ितों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ घायलों के साथ हैं। हम विदेश मंत्रालय से पीड़ितों और उनके परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने का आग्रह करते हैं।”

पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी इस घटना पर शोक जताया और कहा, “कुवैत में एक श्रमिक शिविर में आग लगने के कारण 40 से अधिक भारतीयों की मौत की खबर से बहुत दुख हुआ। मृतकों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना। मैं विदेश मंत्रालय से दुर्घटना में घायल लोगों की तत्काल सहायता करने और सभी पीड़ितों तथा परिजनों को आर्थिक सहायता देने को सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं।”

उन्होंने कहा, “सरकार को अपने स्तर पर वहां की सरकार के साथ मिलकर अपने नागरिकों की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए, जिसमें पर्याप्त सुरक्षा सावधानियों, सुविधाओं के साथ उचित आवास सुविधाएं भी शामिल हो ताकि वे गरिमापूर्ण जीवन जी सकें।”

कांग्रेस पार्टी ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस घटना को लेकर शोक व्यक्त करते हुए कहा, “कुवैत की एक बिल्डिंग में आग लगने से कई भारतीयों की मौत की दुखद खबर सामने आई है। कांग्रेस परिवार हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता है। ईश्वर से प्रार्थना है कि वह मृतकों के परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।”