Breaking News

मां शाकुम्भरी देवी के भक्तों के लिये रेलवे देगा ट्रेन की सौगात

सहारनपुर,  रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को ऐलान किया कि सहारनपुर में तीर्थस्थल मां शाकुम्भरी देवी से होते हुए एक ट्रेन देहरादून के लिये चलायी जायेगी ।

श्री वैष्णव ने स्थानीय आशा मार्डन स्कूल के सभागार में प्रबुद्ध नागरिकों के सम्मेलन में बातचीत करते हुए कहा कि सहारनपुर के नागरिकों की वर्षों से चली आ रही मांग का सम्मान करते हुए यह घोषणा की जाती है कि मां शाकुम्भरी देवी मन्दिर तक सहारनपुर से ट्रेन शुरू की जाए। इसके लिए अगले 18 माह के भीतर सर्वे कार्य पूरा करते हुये विस्तृत कार्ययोजना रिपोर्ट (डीपीआर) रेलवे के अफसर मंत्रालय को भेजेंगे।

उन्होने कहा शाकुम्भरी देवी से देहरादून तक सर्वे करने के लिए पहाडो, नदियों , जंगल, नालो के अध्ययन के लिए इतना समय लग जाया करता है इसके बाद ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

रेल मंत्री ने कहा कि अगले चार माह में सहारनपुर से प्रयागराज के लिए एक वन्दे भारत ट्रेन दे दी जाएगी और 30 जून तक देश के प्रत्येक राज्य को वन्दे भारत ट्रेन से जोड़ दिया जाएगा।

सहारनपुर प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन में डा सुभाष सहगल ने संगम एक्सप्रेस ट्रेन को मेरठ से सहारनपुर तक विस्तार करने की मांग को दोहराया । श्री वैष्णव ने कहा कि पिछले चालीस वर्षों रेलवे का सताईस हजार किलोमीटर का विद्युतीय करण हुआ जबकि पिछले नो वर्षों में चालीस हजार किलोमीटर का रेल विद्युतीकरण हुआ है। समूचे जर्मनी का रेलवे नेटवर्क 35 हजार किलोमीटर का है हमारी सरकार ने नौ वर्षों में चालीस हजार किलोमीटर का विद्युतीय करण किया है।