Breaking News

मालगाड़ी के इंजन समेत तीन बोगी बेपटरी

सोनभद्र, उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में चोपन-गढ़वा रेल मार्ग पर गुरुवार सुबह झारखण्ड से डोलोमाइट लेकर दुद्धी आ रही मालगाड़ी के इंजन समेत तीन बोगी दुद्धी रेलवे स्टेशन से तीन सौ मीटर पहले चेंजिंग पॉइंट पर पटरी से उतर गयीं।

रेलवे सूत्रों के अनुसार झारखण्ड से एक मालगाड़ी डोलोमाइट लेकर दुद्धी आ रही थी। जब मालगाड़ी मेन लाइन से आगे यार्ड में पहुंची तो प्वाइंट पर मालगाड़ी का इंजन और दो अन्य बोगियां पटरी से उतर गई। रेल पटरी के चेंजिंग प्वाइंट के पास हुई दुर्घटना से रेलवे के स्थानीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया। स्टेशन मास्टर शैलेष कुमार ने तत्काल इसकी सूचना धनबाद मण्डल के अधिकारियों के साथ ही चोपन व रेनुकूट के स्टेशन मास्टरों को दे दी।

दुर्घटना की जानकारी होते ही रेनुकूट और चोपन से राहत कार्यों के लिए रेल कर्मचारियों को तत्काल मौके पर भेज दिया गया। मौके पर पहुंचे कर्मचारियों ने मालगाड़ी की अन्य बोगियों को काटकर महुली की तरफ ले गए। तब जाकर दुद्धी -आश्रम मार्ग पर बंद रेलवे फाटक खोला गया| वहीं इंजन और बोगियों को पटरी पर वापस लाने के लिए धनबाद मण्डल से दुर्घटना सहायता ट्रेन और क्रेन के साथ मौके पर रेलवे के उच्चाधिकारी पहुंच गए।

रेलवे के अधिकारी दोपहर बाद एक बजे तक इंजन और वोगियों को पटरी पर वापस लाने में जुटे रहे। मौके पर पीसीएसओ हाजीपुर,डिवीजन सुरक्षा अधिकारी धनबाद मण्डल अभिनव कुमार,असिस्टेंट ट्रैफिक मैनेजर अब्दुल हक, गढ़वा के ट्रैफिक इंस्पेक्टर सुनील सिंह मौजूद रहे।