Breaking News

मुख्यमंत्री सिद्दारमैया पर प्राथमिकी बदले की राजनीति : कांग्रेस

नयी दिल्ली,  कांग्रेस ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के खिलाफ प्राथमिकी को राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने की साजिश करार देते हुए इसे बदले की राजनीति बताया है।

कांग्रेस प्रवक्ता डॉ.अभिषेक मनु सिंघवी ने मंगलवार को यहां इस मुद्दे पर भाजपा को जमकर घेरते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सिद्दारमैया को डराने-धमकाने की कोशिश की जा रही है और ऐसा कर भाजपा लोगों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। भाजपा सरकार का मक़सद विपक्ष को धमकाना और डराकर रखना है।

उंन्होंने कहा कि ईडी के कुल राजनीतिक मामलों में 95 प्रतिशत सिर्फ विपक्ष के खिलाफ हैं। महाराष्ट्र में जिन लोगों ने दलबदल किया और सरकार को तोड़ा उन सबके मामले ठंडे बस्ते में हैं। सिद्दारमैया के मामले में भी पीएमएलए के तहत नयी प्राथमिकी दर्ज हुई। अब भाजपा टाइम मशीन के जरिए ईडी द्वारा दशकों पुराने मामलों को निकालकर जमानत को कुचलने का प्रयास कर रही है।

श्री सिंघवी ने कहा कि ईडी दरअसल भाजपा का इलेक्शन डिपार्टमेंट है। मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के ख़िलाफ दर्ज मामले को निराधार बताते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी को जमीन के एवज़ में प्लॉट 2022 में मिले थे जब वो विपक्ष के विधायक थे और कर्नाटक में भाजपा की सरकार थी। इस मामले में धन शोधन का मामला बनता ही नहीं है।