Breaking News

मुलायम सिंह की बड़ी हार, अखिलेश यादव को मिली साइकिल

mulayam-vs-akhileshनई दिल्ली, चुनाव आयोग ने चुनाव चिन्ह को लेकर समाजवादी पार्टी में चल रहे विवाद पर आज फ़ैसला कर दिया है। आज चुनाव आयोग ने कई दिन से चल रही, कवायद को समाप्त करते हुये, साइकिल चुनाव चिन्ह अखिलेश यादव को दे दिया है।

मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम ज़ैदी के नेत्तृव वाली तीन सदस्यीय टीम ने शुक्रवार को दोनों पक्षों को सुना था और अपना फ़ैसला सुरक्षित रखा था। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन मंगलवार से भरे जाएंगे और इसे देखते हुए चुनाव आयोग अपना फ़ैसला आज सुना दिया है। प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं।

अखिलेश यादव के कैम्प ने चुनाव प्रचार का प्रोग्राम बना रखा है। सूत्रों के मुताबिक आखिलेश 19 जनवरी से चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। वह 19 को आगरा और अलीगढ़ में रैली कर सकते है।

सूत्रों के मुताबिक, अब अखिलेश चुनाव आयोग का फैसला आते ही चुनाव के फेज के हिसाब से लिस्ट जारी कर देंगे। अखिलेश का एड कैम्पेन भी तैयार है।जो कि अब साइकिल सिम्बल लगा के जारी कर दिया जायेगा। सूत्रों के मुताबिक आखिलेश ने प्रचार के लिए करीब डेढ़ दर्जन हेलीकाप्टर किराये पर किये हैं। इस बार डिंपल यादव भी बड़े पैमाने पर चुनाव प्रचार करेंगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *