Breaking News

मुलायम सिंह ने 325 प्रत्याशियों की सूची जारी की, 176 विधायकों को मिला टिकट

mulayam-singh_650x400_41477388264लखनऊ ,समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज 325 प्रत्याशियों की सूची जारी कर गठबंधन की संभावना पर भी लगभग विराम लगा दिया है। अभी पार्टी 78 नामों की घोषणा विचार के बाद करेगी। मुलायम सिंह यादव का निर्देश है कि मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के प्रचार का जिम्मा तो लेंगे, लेकिन चुनाव मैदान में नही उतरेंगे। मुलायम सिंह ने आज लखनऊ में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी।

आज लखनऊ में मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी 325 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। कई मंत्रियों और बिधायकों के भी टिकट कट गये हैं जिसमें कैबिनेट मंत्री राम गोबिन्द चौधरी, पवन पाण्डेय, मलिहाबाद के विधायक इंदल रावत शामिल हैं।

टिकट पाने में मुख्‍य लोगों में से बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे राकेश वर्मा का नाम भी शामिल है।मुलायम सिंह के करीबी गायत्री प्रजापति, नारद राय को टिकट दिया गया है. कानपुर कैंट से अतीक अहमद को टिकट दिया गया है. बर्खास्‍त मंत्री राजकिशोर सिंह को भी टिकट मिला है.

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव के लिए 4200 दावेदार थे। इन सभी ने बाकायदा आवेदन किया था। फिलहाल 325 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किया गया है। 78 सीटों पर विचार विमर्श के बाद घोषणा होगी। इस बार समाजवादी पार्टी ने 176 वर्तमान विधायकों को टिकट दिया है।

चुनावों में मुख्‍यमंत्री के चेहरे के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि सपा से ज्‍यादा लोकतांत्रिक पार्टी कोई और नहीं है। इसलिए हम चुनाव से पहले मुख्‍यमंत्री तय नहीं करते. मुलायम सिंह ने कहा कि अब कोई टिकट बदला नहीं जाएगा। बहुत सोच-समझकर टिकट दिया गया है. साथ में यह भी जोड़ा कि जिन कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं मिल सका है उनका भी पार्टी में पूरा सम्‍मान है।
उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव जीतने वाला ही दिल्ली का भी चुनाव जीतता है। हमको पता है कि उत्तर प्रदेश में फरवरी में चुनाव होंगे। इसके बाद बोर्ड की परीक्षाएं मार्च में होगी। हमने इस बार टिकट देने के लिए कई एजेंसियों से सर्वे कराया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *