Breaking News

मुलायम सिंह यादव भी उतरे समाजवादी पार्टी के प्रचार मे

 mulayam-singh-yadavलखनऊ, उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में छह चरण का मतदान हो चुका है। सातवें चरण के मतदान से पहले सभी दल के नेता प्रचार में जुटे हैं। इस चरण में अब समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा करेंगे। जौनपुर में सातवें तथा अंतिम चरण में आठ मार्च को मतदान होना है।

मुलायम सिंह यादव जौनपुर में कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद मुलायम सिंह यादव 05 मार्च रविवार को जनपद जौनपुर के विधानसभा क्षेत्र मल्हनी में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पारसनाथ यादव के पक्ष में दो बजे कोलाहल गंज, थाना सराय ख्वाजा में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले उन्होंने तीसरे चरण के मतदान से पहले इटावा के जसवंतनगर में शिवपाल सिंह यादव तथा लखनऊ के कैंट क्षेत्र में अपनी छोटी बहू अपर्णा यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया था।

पारसनाथ यादव जौनपुर की मल्हनी सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हैं। पारसनाथ यादव का मुकाबला निषाद पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे बाहुबली नेता धनंजय सिंह के साथ भारतीय जनता पार्टी के सतीश सिंह तथा बहुजन समाज पार्टी के विवेक यादव से होगा। यादव बहुल इस सीट पर दो यादव और दो ठाकुर कैंडिडेट खड़े हैं। यहां 86 हजार यादव, 50 हजार ठाकुर, 40 हजार ब्राह्मण व 54 हजार दलित हैं। इनके साथ 20 हजार मुसलमान व 22 हजार दलित वोट हैं। 2012 के चुनाव को छोड़ लगभग एक दशक से इस सीट पर धनंजय का सिक्का चलता रहा है। यहां से धनंजय सिंह ने अधिकांश सियासी पारियों में छोटी पार्टियों पर दांव खेला और बड़ी जीत हासिल की। धनंजय की पत्नी जागृति सिंह ही पिछली बार इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ी थीं, लेकिन चुनाव हार गई थीं। वो दूसरे नंबर पर थीं और उन्हें 50 हजार से ज्यादा वोट मिले थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *