Breaking News

यूपी: 51 साल उम्र में नेता जी हो गए इंटर पास

बरेली, उत्तर प्रदेश में बरेली के बिथरी चैनपुर विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने 51 साल की उम्र में इंटरमीडिएट की परीक्षा सेकेंड डिवीजन से पास कर ली है।

पूर्व विधायक की शिकायत है कि उन्हें दो विषयों में अंक कम मिले हैं और वह इन विषयों की स्क्रूटनिंग कराएंगे। पूर्व विधायक का संकल्प है कि उनकी विधि में स्नातक करना है ताकि वह गरीब मजलूमों को न्याय दिला सकें।

राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल वर्ष 2017 में पहली बार विधायक बने। उन्होने बताया कि जब उन्हें पता चला कि मंगलवार सुबह यूपी बोर्ड से इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट आ रहा है तो उनकी दिल की धड़कनें बढ़ गयीं। रिजल्ट आया तो खुशी की लहर दौड़ गई। पास होने की खुशी में उन्होंने मिठाइयां बटवाईं। जिस तरह राजनेता चुनाव परिणाम के बाद रीकाउंटिंग की बात करते हैं उसी तरह से पूप्पू भरतौल भी फिर से कुछ विषयों में मिले नंबर से संतुष्ट नहीं दिखे। उनका कहना था, दो विषयों में नंबर से तो मैं संतुष्ट हूं।

अपने आवास पर पत्रकारों से कहा “ जिस समय बोर्ड एग्जाम दिया था उसी समय पप्पू भरतौल ने कहा था कि वह वकालत पढ़ कर वकील बनना चाहते हैं। जब विधायक था तब महसूस किया कि आर्थिक दृष्टि से कमजोर लोगों को न्याय नहीं मिलता, क्योंकि गरीब अच्छे वकील का खर्च नहीं उठा पाते। मैं ऐसे लोगों के लिए वकालत पढूंगा।” पूर्व विधायक ने कुल 500 में से 263 अंक प्राप्त किया हैं।