Breaking News

मोदी के नेतृत्व मे हो रहा है नये भारत का दर्शन: CM योगी

बस्ती, उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने बुद्ववार को कहा कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे पूरी दुनिया काे नये भारत का दर्शन हो रहा है।

सांसद खेल महाकुम्भ-3 के उद्घाटन के अवसर पर उन्होने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से शुरू हुआ सांसद खेल महाकुम्भ मील का पत्थर साबित हो रहा है। साढ़े नौ वर्षो के भीतर श्री मोदी के नेतृत्व मे नये भारत का दर्शन हो रहा है। 142 करोड़ लोगो को आगे बढ़ने का पूरा मौका मिल रहा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केन्द्र तथा उत्तर प्रदेश की सरकार निरन्तर सबके हितो के लिये कार्य कर रही है। खेलो को बढ़ावा देने के लिए सांसद खेल महाकुम्भ का आयोजन बहुत ही सराहनीय है जिसकी जितनी भी प्रशंसा किया जाये कम है।

उन्होने कहा कि सभी क्षेत्रो मे निरन्तर कार्य किये जा रहे है। प्रदेश सरकार ने खेलो को बढ़ावा देने तथा खिलाडि़यों का उत्साह वर्धन करने के लिए प्रत्येक गांव मे खेल मैदान बनाने का कार्य शुरू किया है। प्रत्येक गांव के खिलाडि़यों को अपना हुनर दिखाने के लिए उन्हे मौका तलाश करने की आवश्यकता नही पड़ेगी क्योंकि प्रत्येक ब्लाक स्तर पर मिनी स्टेडिएम का निर्माण कराया जा रहा है और वहां पर खेलो का आयोजन भी कराया जायेगा। प्रदेश सरकार द्वारा 65 हजार खिलाडि़यों को स्पोर्ट किट वितरित किया गया है।

श्री योगी ने कहा कि ओलंपिक गेम,एशियन गेम्स मे प्रतिभाग करने वाले या मेडल प्राप्त करने वाले खिलाडि़यों को प्रदेश सरकार ने नायब तहसीदार,डिप्टी एसपी सहित अन्य पदों पर चयन करने का फैसला किया है। जो खिलाड़ी तैयारी कर रहे है उनको तैयारी कराने के साथ-साथ उन्हे आर्थिक सहायता भी प्रदान किया जा रहा है तथा 5 लाख रूपया का अलग से बजट आवंटित किया गया है। 500 खिलाडि़यों को नौकरी मिलने का अवसर प्राप्त हुआ है। प्रदेश सरकार द्वारा खिलाडि़यों के लिए दो प्रतिशत का आरक्षण भी देने का नियम लागू किया गया है।

उन्होने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश मे जापानी इंसेफेलाइटिस नामक बीमारी ने 40 वर्ष के भीतर लगभग 50 हजार बच्चो को निगल गया था लेकिन प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की सहायता से इस बीमारी से निपटने के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश मे अभियान चला कर इस पर कार्य किया गया और इसे समाप्त कर दिया गया है स्वास्थ्य,शिक्षा के क्षेत्र मे निरन्तर कार्य किये जा रहे है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के प्रत्येक गांव मे खेल मैदान,ओपेन जिम की स्थापना का कार्य किया जा रहा है अलग-अलग खेलो को पहले प्रमुखता से नही खेला जाता था लेकिन अब अलग-अलग खेलों का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश सरकार शिक्षा,स्वास्थ्य,सुरक्षा के लिए पूरी तरह से कटिबद्व है। इस सांसद खेल महाकुम्भ में प्रतिभाग करने वाले खिलाडि़यों को आगे खेलने का मौका मिलेगा जिससे बस्ती जनपद का ही नही पूरे भारत का नाम रोशन हो सके।

इस मौके पर भारती जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी,बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी,विधायक अजय कुमार सिंह,प्रभारी मन्त्री राकेश सचान,खेल-कूद राज्य मन्त्री गिरीश चन्द्र यादव,परिवहन मन्त्री दया शकंर सिंह,पूर्व विधायक दयाराम चैधरी,रवि सोनकर सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।