Breaking News

Bihar MLC Election: इन दो नेताओं ने ली विधान परिषद सदस्यता की शपथ

पटना, बिहार विधान परिषद में विधानसभा कोटे की दो सीटों के उप चुनाव में निर्विरोध चुने गए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सैयद शाहनवाज हुसैन और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने आज परिषद की सदस्यता की शपथ ली ।

विधानसभा के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने शुक्रवार को यहां विधान परिषद के उपभवन में नवनिर्वाचित सदस्य सैयद शाहनवाज हुसैन और श्री मुकेश सहनी को शपथ दिलायी। श्री हुसैन ने उर्दू में वहीं श्री सहनी में हिंदी में शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए।

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, “हमलोग शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। दोनों सदस्यों सैयद शाहनवाज हुसैन एवं श्री मुकेश सहनी को बहुत-बहुत बधाई।”

उल्लेखनीय है कि विधान परिषद में विधानसभा कोटे की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव में विपक्ष की ओर से कोई उम्मीदवार नहीं खड़े किए जाने की स्थिति में श्री हुसैन और श्री सहनी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इन दोनों सीटों में एक पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा के विधायक चुने जाने और दूसरी सीट पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने से रिक्त हुई है। मंत्री श्री सहनी का परिषद् सदस्य का कार्यकाल जुलाई 2022 में जबकि श्री हुसैन का कार्यकाल मई 2024 में समाप्त होगा। दो नवनिर्वाचित सदस्यों की शपथ के साथ ही बिहार विधान परिषद् की सदस्यों की संख्या बढ़कर 59 हो गई है।