Breaking News

”मोदी मात्र 12 वीं पास, कालेज की डिग्री फर्जी”- कहने पर केजरीवाल के खिलाफ वारंट

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मात्र १२ वीं पास हैं और उनकी कालेज की डिग्री फर्जी है। यह कहना दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल लिये परेशानी का सबब बन गया है।अरविंद केजरीवाल के खिलाफ असम की एक स्थानीय कोर्ट ने गिरफ्तारी का बेलेबल वारंट जारी किया है। पिछली सुनवाई में अदालत में पेश नहीं होने की वजह से केजरीवाल के खिलाफ यह वारंट जारी हुआ है। अरविंद के खिलाफ यह वारंट ऐसे वक्त में जारी हुआ है, जबकि वे और उनकी पार्टी दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर कैम्पेन में जुटी हुई है।

मानहानि के तहत दायर ये केस नरेंद्र मोदी की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन को लेकर किए केजरीवाल के कमेंट को लेकर दर्ज किया गया है।  ये केस बीजेपी लीडर सूर्या रोंगफर ने दायर किया है। पिछले साल दिसंबर में केजरीवाल ने ट्वीट करके यह दावा किया था कि पीएम सिर्फ 12वीं क्लास तक पढ़ें हैं और उनकी कॉलेज की डिग्री फेक है।अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) को लिखी चिट्ठी के जरिये प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए और आयोग से पीएम की शिक्षा से जुड़ी जानकारी सावर्जनिक करने की मांग की थी.रोंगफर का कहना है कि यह कमेंट आधारहीन और भ्रम फैलाने वाला है.
केजरीवाल ने एमसीडी चुनाव में अपनी व्यस्तताओं का हवाला देते हुए पेशी के लिए और वक्त देने की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी मांग को खारिज कर दिया. अब कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 8 मई को होगी.

उल्लेखनीय है कि 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *