Breaking News

मोदी शासन में सीबीआई का हुआ पतन – राहुल गांधी

नयी दिल्ली, केंद्रीय जांच ब्यूरो  के शीर्ष पदों पर भ्रष्टाचार के आरोप प्रत्यारोप के मामले को लेकर जंग छिड़ने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनके कार्यकाल में सीबीआई का पतन हुआ है।  गांधी सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज होने के बाद यह तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने  कहा कि प्रधानमंत्री के चहेते अधिकारी राकेश अस्थाना सीबीआई में दूसरे नंबर का पद कब्जाने के बाद अब खुद घुसखोरी के मामले में फंस गए।

उन्होंने ट्वीट कर कहाए  प्रधानमंत्री के चहेते गुजरात कैडर के अधिकारीए गोधरा एसआईटी के कारण चर्चा में आएए सीबीआई में जबरन दूसरे नंबर के अधिकारी पद को कब्जाने वालेए अब घुसखोरी में फंस गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा ष्प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सीबीआई राजनीतिक प्रतिशोध लेने का हथियार बन गयी है। इस संस्थान की साख लगातार गिर रही है और अब वह खुद अंदरुनी लड़ाई में उलझ गयी है।

अस्थाना सीबीआई में विशेष निदेशक हैं और उनके खिलाफ मांस कारोबारी मोइन कुरैशी प्राथमिकी दर्ज करायी है। सीबीआई मुख्यालय में तैनात दूसरे स्तर के इस शीर्ष अधिकारी के खिलाफ रिश्वत लेने के मामले में जांच एजेंसी ने ही प्राथमिकी दर्ज की है।  गांधी ने अपने ट्वीटर पेज पर वह खबर भी पोस्ट की है जिसमें कहा गया है कि सीबीआई का नम्बर दो अधिकारी नम्बर एक आरोपी बन गया है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी सोमवार को यहां कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि अस्थाना के खिलाफ दायर की गयी प्राथमिकी के कारण सीबीआई की साख पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि सीबीआई अब किस मुंह से भ्रष्टाचारियों के खिलाफ काम करेगी।