Breaking News

मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार के 75 वर्ष के सारे रिकॉर्ड तोड़े : मुख्यमंत्री केजरीवाल

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार के 75 वर्ष के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएजी के हवाले से प्रकाशित एक मीडिया रिपोर्ट को आज ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार के 75 वर्ष के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ने कहा कि प्रधानमंत्री कहीं भी भाषण देते हैं तो उनका सबसे बड़ा दावा यही होता है कि उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार खत्म कर दिया। यह अलग बात है कि 2014 में मोदी वाशिंग पाउडर आने के बाद उन्होंने सारे भ्रष्टाचारियों को उसमें धुल-धुल कर राजा हरिश्चंद्र बनाकर अपनी भाजपा में शामिल कर लिया। अब सीएजी के जरिए एक ऐसा खुलासा हुआ है, जिसमें पिछले 9 वर्षों में मोदी सरकार के उपर सबसे बड़े भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। यह भ्रष्टाचार हैरान करने वाला है। इस भ्रष्टाचार का मोदी सरकार के पास कोई जवाब नहीं है। मोदी सरकार ने अपने सारे भ्रष्टाचार के कीर्तिमान तोड़ने का काम किया है।

मुख्यमंत्री अरविंद सिंह ने कहा कि द्वारका एक्सप्रेस-वे केंद्र सरकार का प्रोजेक्ट है। द्वारका एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट को 18 करोड़ रुपए प्रति किलोमीटर की लागत से बनाना था, लेकिन इस प्रोजेक्ट में लूटने के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। 18 करोड रुपए प्रति किमी लागत से बनने वाली सड़क को मोदी सरकार ने 250 करोड रुपए प्रति किलोमीटर की लागत से बनाई। मोदी सरकार के भारत माला प्रोजेक्ट के तहत पूरे देश में 75 हजार किमी सड़क बननी है। भारत माला प्रोजेक्ट के तहत एक किलोमीटर की सड़क 15 करोड़ रुपए प्रति किमी की लागत से बननी थी, लेकिन मोदी सरकार ने इसकी लागत बढ़ाकर 25 करोड रुपए प्रति किमी कर दिया। मोदी सरकार ने 75 हजार किमी लंबी सड़क निर्माण की लागत को बढ़ाकर सीधे-सीधे 7.5 लाख करोड रुपए का घोटाला किया। क्योंकि हर किमी सड़क निर्माण में 10 लाख रुपए की लागत बढ़ा दी गई। टू-जी, कोयला समेत कई बड़े घोटाले के नाम सुने हैं लेकिन मोदी सरकार ने तो भारत माला के नाम पर अपने आपको मालामाल कर लिया।

आप नेता ने कहा कि देश में एक ही व्यक्ति हमारे प्रधानमंत्री को अत्यंत प्रिय है। उसके बिना प्रधानमंत्री को नींद नहीं आती है। भारत माला प्रोजेक्ट के तहत उस व्यक्ति को कई राज्यों में काम मिला है। इस भारत माला प्रोजेक्ट में सबसे ज्यादा लाभ पाने वाला व्यक्ति अडानी और उसकी कंपनियां है, जो प्रधानमंत्री का सबसे करीबी मित्र भी है।

उन्होंने कहा कि वह यह सारी बात पूरे प्रमाण के साथ रख रख रहे हैं। ऐसा भी हो सकता है कि अब उनके उपर ईडी-सीबीआई के दो-चार मुकदमें और हो जाएं। यह भी सकता है कि संसद से मेरा निलंबन एक सत्र के लिए और बढ़ा दिया जाए। इस बात का मुझे डर नहीं है। सच तो बोलना पड़ेगा। एक तरफ मोदी जी पूरे देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ भाषण देंगे और दूसरी तरफ अपने दोस्त अडानी के साथ मिलकर भ्रष्टाचार करेंगे। सीएजी के रिपोर्ट में भ्रष्टाचार के सबूत सामने आएंगे तो आम आदमी पार्टी चुप नहीं रहेगी।