Breaking News

यूपी के इस जिले में लगातार बढ़ रही है डेंगू मरीजों की संख्या, स्थिति चिंताजनक

बांदा, उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में डेंगू के प्रकोप से मरीजों की संख्या में हो रही निरंतर वृद्धि से स्थिति चिंताजनक हो गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनिल कुमार द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि सोमवार को जिला चिकित्सालय (पुरुष) में दो और राजकीय रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में एक और डेंगू के मरीज मिलने से यहां अब तक मिले मरीजों की संख्या 43 हो गई है।

उन्होंने बताया कि डेंगू पॉजिटिविटी के मामलों में निरोधक कार्रवाई जारी है, जिसके अंतर्गत हाउस इंडेक्स सर्वे , जल भराव वाले स्थान पर लार्वा निरोधक दवा का छिड़काव , फागिंग एवं डेंगू से बचाव हेतु जन जागरण कर पंपलेटस के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। स्वास्थ्य टीमों द्वारा प्रभावित क्षेत्रों में प्रत्येक घर का निरीक्षण किया जा रहा है। जहां एडीज मच्छर लावा धनात्मक मिलने पर पात्रों को खाली कराया गया। साथ ही मच्छर जनित स्थिति पैदा करने वालों के विरुद्ध स्वास्थ्य विभाग द्वारा नोटिस जारी की गई।

उन्होंने बताया कि डेंगू , मलेरिया व अन्य वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम और नियंत्रण हेतु जन जागरण , दवा का छिड़काव व फागिंग सहित सभी उपाय युद्ध स्तर पर शुरू है।