Breaking News

यूपी के इस जिले में 20 मरीज मिलते ही प्रशासन हुआ अलर्ट…

सुलतानपुर,  उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में 10 जुलाई को 20 व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया तथा जिलाधिकारी रबीश गुप्ता ने निर्देश जारी कर दिया कि बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जाए।

सुलतानपुर जिले में करीब सवा महीने से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या इकाई में पायी गई थी किंतु बीते 10 जुलाई को 20 मरीजों के पॉजिटिव पाए जाने पर प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया। हालाँकि 11 जुलाई को चार और 12जुलाई को कोविड पॉजिटिव मरीजो की संख्या शून्य रही। फिर भी एहतियातन स्वास्थ्य महकमा व जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है।

सुलतानपुर जिलाधिकारी रवीश गुप्ता की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला महिला चिकित्सालय में कोविड-19 के टीकाकरण के सम्बन्ध में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित हुई जिसमें जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। साथ ही कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए अन्य राज्यों या अन्य जनपदों से सुलतानपुर आने वाले नागरिकों पर विशेष नजर रखी जाय। बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों की कोविड-19 की जाॅच अवश्य करायी जाय। यदि बाहर से आने वाले व्यक्तियों का टीकाकरण न हुआ हो तो उनका टीकाकरण भी प्राथमिकता पर कराया जाय, जिससे कोविड-19 के प्रसरण से बचा जा सके। उन्होंने बाहर से आने वाले लोगों को मास्क लगाने के लिये प्रेरित किये जाने का भी सुझाव दिया।

उल्लेखनीय है कि जिले में प्रतिदिन ढाई से तीन हजार तक कोविड जाँचे हो रही हैं। सुलतानपुर में आज सिर्फ 42 मामले एक्टिव हैं। आईसीयू के 20 बेड, ऑक्सीजन के 288, आइसोलेशन के 50 बेड उपलब्ध हैं तथा ऑक्सीजन व दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता है।