Breaking News

यूपी के सभी 75 जिलों में पहुंचा जियो ट्रू 5जी

लखनऊ,  जनसंख्या घनत्व के मामले में देश में अव्वल उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिला मुख्यालयों तक रिलायंस जियो की ट्रू 5जी सेवाएं पहुंच गई हैं।

रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी ने इसी साल फरवरी में आयोजित यूपी-इन्वेस्टर समिट के दौरान प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों और प्रमुख शहरों को 5जी नेटवर्क से जोड़ने का वायदा किया था। कंपनी ने घोषणा के चार महीने से भी कम समय में इसे हासिल कर दिखाया है।
जियो ट्रू 5जी सर्विस अब उत्तर प्रदेश के 525 शहरों और कस्बों में उपलब्ध हैं जिनमें लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, मथुरा, कानपुर, प्रयागराज, अलीगढ़, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, गोरखपुर, अयोध्या जैसे सभी प्रमुख शहर शामिल हैं। सभी जिला मुख्यालयों को 5जी नेटवर्क से कवर करने वाला रिलायंस जियो एकमात्र ऑपरेटर है।

गौरतलब है कि देश में 5जी लॉन्च हुए अभी मात्र आठ महीने ही हुए हैं। रिलायंस जियो का दावा है कि कंपनी अपनी 5जी कवरेज बढ़ाने का काम बेहद तेजी से कर रही है और जल्द ही प्रदेश का हर हिस्सा 5जी कवरेज के दायरे में आ जाएगा। घरों और दफ्तरों में ग्राहकों को शानदार इनडोर कवरेज मिले इसके लिए कंपनी ने 3500 मेगाहेर्ट्ज और प्रीमियम 700 मेगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम बैंड खरीदा है। रिलायंस जियो 700 मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम खरीदने वाली एकमात्र कंपनी है।

इस मौके पर जियो प्रवक्ता ने कहा, “ हमें बेहद खुशी है कि उत्तर प्रदेश का प्रत्येक जिला मुख्यालय, जियो के विश्व स्तरीय ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़ गया है। जियो राज्य में उपयोगकर्ताओं की पहली पसंद बनकर उभरा है। जियो ट्रू 5जी उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए पर्यटन, विनिर्माण, एसएमई, ई-गवर्नेंस, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, स्वचालन, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, गेमिंग और आईटी जैसे क्षेत्रों में विकास की असीम संभावनाएं लेकर आएगा। प्रदेश को डिजिटाइज़ करने के हमारे प्रयासों को निरंतर समर्थन देने के लिए हम उत्तर प्रदेश सरकार और प्रशासन के आभारी हैं।”

जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए ग्राहकों को ‘जियो वेलकम ऑफर’ के तहत आमंत्रित किया गया है। प्रदेश के सभी 525 शहरों और कस्बों में आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस प्लस की स्पीड पर अनलिमिटेड 5जी डेटा मिल रहा है। कंपनी की योजना दिसंबर 2023 के अंत तक भारत के हर शहर और हर तालुका में जियो ट्रू 5जी सेवाओं को लॉन्च करने की है।