Breaking News

यूपी में धर्म परिवर्तन करने वालों की, 15 साल बाद हुयी घर वापसी

अम्बेडकरनगर , उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर में 15 साल पहले धर्म परिवर्तन करने वाले कुछ लोगों में से आठ लोगों ने फिर से धर्मपरिवर्तन कर लिया।

शरद यादव ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, टल सकता है महागठबंधन का संकट

लालू प्रसाद यादव ने किया एेलान, तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा

तमाम सामाजिक विसंगतियों से ऊबकर डेढ़ दशक पूर्व हिन्दू धर्म को छोड इस्लाम धर्म अपनाने वाले चार परिवार के आठ सदस्यों ने आज फिर से अपना धर्म परिवर्तन कर घर वापसी कर ली। उन्हें वैदिक रीति रिवाज से मंत्रोचार के बीच शुद्धीकरण की प्रक्रिया पूर्ण कर हिन्दू धर्म में शामिल कर लिया गया।

बुंदेलखंड के आदिवासी क्षेत्रों को, अफ्रीकी देशों की तर्ज पर किया जायेगा विकसित

पैरा एथलीट सुंदर सिंह गुर्जर ने, लंदन में दिलाया स्वर्ण पदक

यह मामला तहसील क्षेत्र के रामपुर दूबे और सोहगूपुर गांव का है, जहां चार परिवारों के लोगों ने लगभग डेढ़ दशक पहले हिन्दू धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म को अपना लिया था। आज उन्हीं परिवार से आठ लोगों ने जलालपुर के मठिया माई मंदिर में हिन्दू रीति रिवाजों के साथ बाकायदा घर वापसी की औपचारिकता पूरी कर दोबारा हिन्दू धर्म अपना लिया है।

इन सभी लोगों की घर वापसी की पूरी औपचारिकता विश्व हिन्दू परिषद;विहिपद्ध के प्रान्तीय उपाध्यक्ष केशव प्रसाद श्रीवास्तव ने पूरी करवाई। प्रसाद के मुताबिक इन सभी लोगों ने स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन किया है। सभी लोगों का वैदिक रीतिरिवाज के साथ पुरोहित द्वारा रक्षा सूत्र बांधकर हाथ में नारियल चुनरी लेकर और हनुमान चालीसा का पाठ कर दोबारा अपने धर्म में शामिल कराया गया है।

लिली सिंह, यूनिसेफ की नयी वैश्विक सद्भावना दूत, नियुक्त

 योगी सरकार ने की, अखिलेश यादव- मुलायम सिंह के सुरक्षा काफिले मे, बड़ी कटौती

क्या है खास, सोनिया गांधी की नई मीडिया मैनेजमेंट टीम मे ?