Breaking News

यूपी में मानसून के बादलों का डेरा,झमाझम बारिश

लखनऊ, माैसम विभाग के पूर्वानुमानों को कई बार धता बता चुके मानसून के बादलों ने आखिरकार उत्तर प्रदेश के आसमान में अपना डेरा डाल दिया है। पिछले 24 घंटे से राज्य के अधिकतर इलाकों में गरज चमक के साथ हो रही बारिश ने लोगों को उमस से राहत दिलायी है और मौसम खुशनुमा हो गया है।

लखनऊ,बाराबंकी,मथुरा,फिरोजाबाद,अयोध्या,वाराणसी और प्रयागराज समेत राज्य के कई इलाकों में जोरदार बारिश से तापमान में कमी आयी और लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली। इस दौरान अधिसंख्य क्षेत्रों में आसमान में बादल छाये रहे। बारिश के चलते जलभराव होने से कई इलाके टापू में तब्दील हो गये और आवागमन में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पडा।

सप्ताह का पहला दिन होने के कारण सड़कों पर भीड़भाड़ दिन चढने के साथ ही हो गयी थी मगर तेज बरसात के चलते लोगबाग ठहरने को मजबूर हुये वहीं कई व्यस्तम सड़कों पर जाम के हालात पैदा हो गये।

मौसम विभाग के अनुसार वर्षा का यह सिलसिला कम से कम अगले 24 घंटों तक जारी रहने का अनुमान है। इस दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी बरसात होने के आसार हैं। हापुड़,गाजियाबाद,बागपत,मेरठ,अमरोहा, मुरादाबाद,बिजनौर और मुजफ्फरनगर में भारी बरसात का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है वहीं संभल,गोंडा,मथुरा, बलरामपुर,बहराइच,खीरी,अलीगढ,बुलंदशहर और नोएडा में भी तेज बरसात की संभावना है।

विभाग के सूत्रों ने बताया कि शामली,देवरिया,कुशीनगर,गोरखपुर,महाराजगंज,सिद्धार्थनगर,गोंडा,बलरामपुर,श्रावस्ती, बदायूं और अमरोहा में भी जोरदार बारिश के आसार है। बारिश का यह सिलसिला कम से कम 21 जनवरी तक जारी रहने का अनुमान है।