Breaking News

यूपी मे सपा-कांग्रेस गठबन्धन की सरकार बनाने की आंधी चल रही है- अखिलेश यादव

rahul akhileshमेरठ, समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर कहा कि अब हाथ का साथ मिलने के बाद तो हमारी साइकिल की स्पीड और तेज हो रही है। उन्होंने कहा कि जो आंधी और हवाओं की बात कर रहे हैं, जानते हैं आंधी किसकी चल रही है। सपा-कांग्रेस गठबन्धन की सरकार बनाने की आंधी चल रही है। हम समाजवादी लोग आंधियों से टकराकर पैडल मारकर साइकिल चलाने में सक्षम हैं।

अखिलेश यहां नौचन्दी मेला मैदान में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ संयुक्त चुनावी रैली को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ये केवल प्रदेश का चुनाव नहीं है, देश के भविष्य का चुनाव है। आपको आंकलन करना है कि किसने कितना काम किया है। एक तरफ बहुजन समाज पार्टी , भारतीय जनता पार्टी  है और दूसरी तरफ कांग्रेस-सपा गठबन्धन है। उन्होंने कहा कि मेरठ तो बुनकरों का शहर हैं। हमने यहां पर कैंची कारोबार के साथ ही स्पोर्ट्स इंडस्ट्री की बड़ी मदद की है। बिजली मुहैया कराने का काम किया है। लोगों को सपा के काम पर भरोसा है। अब फोन करने पर लोगों के पास 102, 108 एम्बुलेंस पहुंच रही है। हमने कानून व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए डॉयल 100 को बेहतर बनाने का काम किया है। प्रदेश के हर गांव तक चिकित्सा सुविधा को पहुंचाया है।

अखिलेश ने लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा का हवाला देते हुए कहा कि हमने मेरठ शहर को मेट्रो ट्रेन का तोहफा दिया है। शहरों में चौबीस घण्टे और गांव में सोलह घण्टे बिजली देने का काम किया है, अब गांवों में भी चौबीस घण्टे बिजली पहुंचायी जायेगी। उन्होंने कहा कि जबकि अच्छे दिन लाने का वादा करने वालों ने तो लोगों को लाइन में लगा दिया। अपना ही धन बैंक से निकालने के लिए उन्हें कतारों में खड़ा होना पड़ा। नोट लेने बैंक गई महिला ने लाइन में लगे रहने के दौरान ही बच्चे को जन्म दे दिया। उस बच्चे का नाम लोगों ने खजांची रख दिया। हमने इस परिवार को दो लाख रूपए की मदद की। इसके अलावा लाइन में जिन लोगों की मौत हुई उनके परिवारों को भी दो लाख रूपए की आर्थिक सहायता दी। इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मेरठ में स्कैम वाले बयान पर कहा कि बुआ (मायावती) का नाम क्यों जोड़ दिया। बुआ से करीब के रिश्ते हैं। रक्षाबन्धन किसने मिलकर मनाया। रक्षाबन्धन मनाने वालों को क्या हम भूल गए हैं? तीन बार मिलकर भाजपा ने बसपा के साथ सरकार बनायी। उन्होंने अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिये बगैर कहा कि हमने स्कैम को लेकर कहा कि देश को ए और एम से बचाना है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अखिलेश यादव और मैने गठबंधन किया है। इसके बाद एक सेकेण्ड में आंधी चलने लगी। यह हवा मोदी, भाजपा और मायावती को हराने का काम करके दिखायेगी। उन्होंने कहा कि मेरठ क्रान्तिकारियों की जगह है। अंग्रेजो को आपने सबक सिखाया था। मेरठ ने कंपनीराज को हराया है। आज के दौर में भी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए तरीके का कंपनीराज ला रहे हैं। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने एक भी वादा पूरा नहीं किया है। न तो किसी को रोजगार दिया और न ही किसी का कर्जा माफ किया। लोगों का बैंक में रखा धन ही निकाल लिया। क्या यही अच्छे दिन हैं। राहुल ने कहा कि देश का किसान रो रहा है। प्रदेश में हमारी सरकार बनेगी, किसानों की सरकार बनेगी तो हम जिस तरह से मोदी जी ने 50 परिवारों को बैंक लोन दिया है। हम लाखों नौजवानों को खुद का कारोबार चालू करने के लिए लोन देंगे। हम मेरठ में बैट बनाने वाले, गाड़ी के पार्टस बनाने वालों के पास चुन-चुनकर जायेंगे और उन्हें रोजगार के लिए लोन देंगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि किसान पूरे देश में त्रस्त है। ओला, बारिश होती है, मोदी जी एक शब्द नहीं कहते हैं। यूपीए सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रूपए का कर्ज माफ किया था। हमारी सरकार बनेगी तो हम यूपी को दुनिया की फूड फैक्ट्री बनायेंगे। उन्होंने बरेली के बांस, कानपुर के लैदर, फिरोजाबाद का कांच, लखनऊ के आम आदि का जिक्र करते हुए कहा कि हर जगह कुछ न कुछ है। मोदी जी मेक इन इण्डिया की बात करते हैं, लेकिन कुछ नहीं किया। मैं चाहता हूं कि ऐसा दिन आये कि मेक इन लखनऊ, मेक इन मेरठ की बात हो। जब कोई मेरठ में बने बैट से सेन्चुरी लगाये तो उसे पता चले कि यह मेरठ का बैट है। राहुल ने कहा कि हम छोटे उद्योगों को मदद करेंगे। किसानों के लिए फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगायेंगे और यूपी को पूरी दुनिया की फैक्ट्री बनायेंगे। हम बतायेंगे यूपी पूरी दुनिया को क्या-क्या भेजता है। यह काम कांग्रेस और सपा सरकार करेगी। ये जो आंधी आयी है, यह युवाओं की आंधी है। राहुल ने कहा कि हम रोजगार का वादा हम पूरा करके दिखाएंगे। मोदी जी गुस्सा फैलाते हैं। इस प्रदेश में नफरत नहीं फैलाई जा सकती। राहुल ने कहा कि युवाओं हमको 300 से सीट कम नहीं आनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *