Breaking News

पर्सनल लॉ बोर्ड को तलाक पर अदालती निर्णय स्वीकार होगा

नई दिल्ली,  तीन तलाक के मामले पर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई पूरी होने के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सर्वोच्च अदालत द्वारा अपने पक्ष में निर्णय आने की उम्मीद जताते हुए आज कहा कि अदालत का जो भी फैसला होगा उसे वह स्वीकार करेगा तथा निर्णय आने के बाद आगे की रणनीति तय करेगा।

आम आदमी पार्टी ने स्वीकार की चुनाव आयोग की चुनौती, ईवीएम में छेड़छाड़ करके दिखायेंगे

पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना वली रहमानी ने कहा, अदालत का फैसला आने के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकेगा। वैसे हमने न्यायालय में अपना पक्ष मजबूती से रखा है और ऐसे में बेहतर होने की उम्मीद की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, अदालत का जो भी फैसला होगा, वो हम मानेंगे। अदालत कोई आंख बंद करके फैसला नहीं करने जा रही है, यह तय है। यह कोई ऐसा मसला नहीं है जिसमें कोई उलझाव पैदा हो।

कांग्रेस ने मेरा जीवन बर्बाद करने में, कोई कसर बाकी नहीं रखी और..-मुलायम सिंह यादव

अदालत ने जो कहा वो हमने कर दिया। गौरतलब है कि प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जे एस खेहर के नेतृत्व वाली उच्चतम न्यायालय की पांच सदस्यीय पीठ ने तीन तलाक के मामले पर सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। यह पूछे जाने पर कि अदालत का फैसला बोर्ड के रूख के खिलाफ आने पर क्या 1980 के दशक के शाह बानो प्रकरण की तरह के हालात पैदा हो सकते हैं तो मौलाना रहमानी ने कहा, इस बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

केजरीवाल को मीडिया कर रहा बदनाम, पार्टी के लिए चंदा लेना गलत नहीं : अखिलेश यादव

उस वक्त के हालात दूसरे थे, इस समय हालात दूसरे हैं। जब तक अदालत का निर्णय नहीं आ जाता तब तक कुछ कहना या फैसला करना मुश्किल है। तीन तलाक पर देश की मीडिया के रूख को लेकर कटाक्ष करते हुए रहमानी ने कहा, मीडिया के रूख को देखकर ऐसा लगता है कि भारत का सबसे अहम मामला तीन तलाक है। पिछले डेढ़ साल से टीवी पर यही बहस चल रही है।

बीजेपी विधायक की बदसुलूकी के बाद, महिला आईपीएस अफसर का करारा जवाब

मीडिया का अपना बिजनेस है और वह इसी को ध्यान में रखकर बहस कर रहा है। बोर्ड पर उठाए जा रहे सवालों के संदर्भ में उन्होंने कहा, बोर्ड के बारे में लोग अपने हिसाब से बातें करते हैं। कभी कहते हैं कि बोर्ड रूढीवादी है और कभी कहते हैं कि वह सुधार करना चाहता है। लोगों को जो कहना है वो कहेंगे। हम लोगों को बोलने से तो रोक नहीं सकते।

समाजवादी सदस्यता अभियान की अखिलेश यादव ने की तारीफ, कहा – पहले से ज्यादा सदस्य बनेंगे