Breaking News

योगी राज में शहरों की सूरत बदहाल,कानून व्यवस्था भी ध्वस्त : अखिलेश यादव

सहारनपुर,  समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के कार्यकाल में शहरी क्षेत्र में बदहाल है और कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।

नगर निकाय चुनाव में प्रचार के अंतिम दिन अखिलेश यादव ने यहां एक रोड शो में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि योगी सरकार नगरों और कस्बों में जरूरी नागरिक सुविधाएं उपलब्ध कराने में नाकाम रही है। गोरखपुर में मेट्रो का संचालन होना चाहिए था जो नहीं हुआ। इसके बावजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नगर निकायों में भी भाजपा की ट्रिपिल इंजन सरकार लाने की अपील लोगों से कर रहे हैं।

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध बढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था दुरूस्त नहीं कर पा रहे हैं। हर सवाल के जवाब में तमंचा-तमंचा बोलते हैं। शहरों में ना तो उत्तम स्वास्थ्य सेवाएं हैं और ना ही बेहतर शिक्षा व्यवस्था का इंतजाम है। जल निकासी के उचित प्रबंध नहीं हैं। नाले-नालियां और सड़कों का गुणवत्ता के साथ निर्माण नहीं हुआ है। स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था दुरूस्त नहीं है। उनकी अपनी सरकार में इन सब पर खास ध्यान दिया गया था।

सहारनपुर नगर की दुर्दशा पर सवाल खड़ा करते हुए उन्होने कहा कि यह कैसा स्मार्ट सिटी है जहां कीचड़ भरी और उबड़-खाबड़ सड़कें हैं। हर तरफ बदइंतजामी का आलम है।

अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उनके साथ मौजूद भीम आर्मी प्रमुख एवं आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष दलित नेता चंद्रशेखर का उनके साथ जुड़ने पर खासतौर से आभार जताया। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सहारनपुर के प्रबुद्ध मतदाताओं से अपील की कि वे सपा और असपा के गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताए। श्री यादव ने अंबाला रोड़ से मुस्लिम बहुल इलाकों में रोड़ शो निकाला। इस दौरान एक युवक सुरक्षा व्यवस्था में सेंधमारी करते हुए उनके वाहन पर चढ़ गया। श्री अखिलेश यादव की नजर जैसे ही उस पर पड़ी, उन्होंने पूरी ताकत लगाकर उस युवक को वाहन से नीचे धकेल दिया। पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में हुई चूक की पुलिस प्रशासनिक अधिकारी जांच और कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

रोड़ शो के दौरान सड़क के दोनों ओर नगर की उत्साहित भीड़ ने अखिलेश यादव का अभिवादन किया। उन पर पुष्प वर्षा की। अखिलेश यादव ने भी लोगों से हाथ मिलाए और उनसे सहारनपुर जनपद की छह निकायों में पार्टी द्वारा खड़े उम्मीवारों को जिताने की अपील की।