Breaking News

पॉप सुपरस्टार जॉर्ज माइकल को बॉलीवुड ने दी भावभीनी विदाई

FILE PHOTO British singer George Michael performs on stage during his "Symphonica" tour concert in Viennaमुंबई,  ग्रैमी अवॉर्ड विजेता पॉप सुपरस्टार जॉर्ज माइकल के अकस्मात निधन पर करण जौहर, ए आर रहमान, अभिषेक बच्चन, अर्जुन रामपाल, विशाल ददलानी, दीया मिर्जा समेत कई बॉलीवुड हस्तियों ने शोक प्रकट किया है। लंबे समय तक जार्ज माइकल के प्रबंधक रहे माइकल लिपमैन ने गार्जियन को बताया कि इस गायक का 53 साल के उम्र में निधन हो गया। 1980 के दशक में वैम बैंड से यह गायक प्रसिद्ध हुए थे। कला क्षेत्र के कई हस्तियों ने ट्वीटर के माध्यम से इस ब्रिटिश पॉप गायक को श्रद्धांजलि अर्पित की और संगीत जगत में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त किया। ऑस्कर विजेता संगीतकार रहमान ने लिखा, जॉर्ज माइकल की आत्मा को शांति मिलें…आपका संगीत हमलोगों के बीच हमेशा जिंदा रहेगा।

फिल्म निर्माता करण जौहर ने कहा, जीवन की विडंबना…अंतिम क्रिसमस जॉर्ज माइकल की आत्मा को शांति मिले…आपके संगीत और ढ़ेर सारी यादों के लिए आपका धन्यवाद….। बच्चन ने ट्वीट किया, क्योंकि आपने विश्वास जीता है…जॉर्ज माइकल को श्रद्धांजलि। उनके सर्वकालिक कई हिट गानों को याद करते हुए रामपाल ने लिखा, अपने अंतिम क्रिसमस पर विश्वास से अपनी आजादी को पा लिया। ददलानी ने 2016 को दुखद साल बताया जिसमें रॉक बैंड स्टेटस क्यो के मुख्य गिटार वादक रिक पैरफिट, डेविड बोई, लियोनार्ड कोहेन और प्रिंस बिड ने इस साल इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

उन्होंने लिखा, स्टेटस क्यों के रिक पैरफिट और अब जॉर्ज माइकल भी…वास्तव में 2016 जैसा दुखद साल कोई नहीं रहा। उसी प्रकार से दीया मिर्जा ने पोस्ट किया, 2016 तुम मेरे बचपन के कई सारे आइकनों को दूर ले गये लेकिन जॉर्ज माइकल, डेविड बोई, लियोनार्ड कोहेन, प्रिंस का प्रभाव हमेशा रहेगा। अभिनेत्री ट्वींकल खन्ना ने लिखा, वैम के पोस्टर…हमारे कमरे की दीवारों पर….जॉर्ज माइकल हमेशा हमारी यादों में जिंदा रहेंगें। गायक केके ने ट्वीट किया, जॉर्ज माइकल को श्रद्धांजलि। संगीत के लिए आपको धन्यवाद…जो हमेशा हमारे साथ रहेगा। गायिका सोना महापात्रा ने लिखा, एक कलाकार जिनकी आवाज में मनोरंजन के अलावा भी बहुत कुछ था। जॉर्ज माइकल एक ही था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *