Breaking News

योगी सरकार की लापरवाही से प्रदेश संक्रामक बीमारी की चपेट में: अखिलेश यादव

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की लापरवाही और अकर्मण्यता से पूरा प्रदेश मच्छर जनित और संक्रामक बीमारियों की चपेट में है।

अखिलेश यादव ने कहा कि राजधानी लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, मिर्जापुर समेत अन्य जिलों में डेंगू, मलेरिया, टाईफाइड बुखार के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इन शहरी इलाकों में सैकड़ों मरीज मिल चुके हैं। राजधानी लखनऊ में सरकरी आंकड़ों के अनुसार एक ही दिन में 23 डेंगू के मरीज मिले हैं। लखनऊ में अब तक सिर्फ डेंगू के ही सैकड़ों मरीज मिल चुके हैं। डेंगू के बढ़ते प्रकोप से लोगों में दहशत है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि इसी तरह से अन्य नगरों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। नगरों में साफ-सफाई नहीं है। मच्छरों से बचाव का कोई उपाय नहीं है। नगर निगम लापरवाह बने हुए हैं। बरसात के मौसम, जलभराव और मच्छरों के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भी सरकार की कोई तैयारी नहीं है। अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। प्रदेश में डेंगू, मलेरिया के मरीज सरकारी आंकड़ों से कई गुना ज्यादा है। बड़ी संख्या में मरीज निजी अस्पतालों में लक्षणों के आधार पर इलाज कराने पर मजबूर हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार का नगर विकास और स्वास्थ्य विभाग हाथ पर हाथ रखे बैठा हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर विकास विभाग और स्वास्थ्य विभाग को निष्क्रिय बना दिया है। जनता एक तरफ बारिश और जलभराव से बेहाल है, वहीं दूसरी तरफ बीमारियों और बुखार से संकट का सामना कर रही है। अस्पतालों में इलाज के नाम पर खानापूर्ति हो रही है। सरकारी आदेश बेअसर है। कई जिलों में अस्पताल मरीजों से भरे पड़े हैं। बेड नहीं मिल पा रहे हैं और अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त है।