Breaking News

योगी सरकार की सातवीं कैबिनेट मे हुये, चार महत्वपूर्ण फैसले

 लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपनी कैबिनेट की सातवीं बैठक मे चार महत्वपूर्ण फैसलों को मंजूरी प्रदान की।ठीक पांच बजे शुरू हुई बैठक में चार प्रस्ताव रखे गये हैं जिसमें चार महत्वपूर्ण फैसले किए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने, विधायकों को दिये, विधायिका के मूलमंत्र

सरकारी फाइलों से धूल हटाने के लिए सीएम योगी ने जारी किया यह आदेश

 कैबिनेट मंत्री और सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि कैबिनेट ने फैसला किया है कि पूर्व विधायकों को जो एक लाख रुपये के रेलवे कूपन मिलते हैं, उनमें से अब उनको 50 हजार रुपये के रेलवे कूपन दिए जाएंगे और 50 हजार रुपये वे पेट्रोल-डीजल पर खर्च कर सकेंगे। कैबिनेट ने यह भी फैसला किया है कि रेलवे कूपन प्रयोग करने या सरेंडर करने का लेखा-जोखा सबमिट करने की तारीख 31 मई से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी है। इन दोनों ही फैसलों के लिए कैबिनेट ने नियमावली में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।

जानिये, योगी सरकार की, पांचवीं कैबिनेट बैठक के, छ: अहम फैसले

 योगी कैबिनेट ने  दिव्यांगों की पेंशन तीन सौ रुपये प्रति माह से बढ़ाकर पांच सौ रुपये प्रति माह करने का फैसला किया है। करीब नौ लाख (8,83,157) दिव्यांगों को यह लाभ पहली अप्रैल 2017 से मिलेगा।

सीएम योगी ने सुनायी, कृष्ण और सुदामा के बीच हुये, कैशलेस ट्रांजेक्शन की कहानी

 गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये, मुख्यमंत्री योगी ने लगायी जरूरी शर्त

 कैबिनेट ने चारधाम, सिंधू दर्शन, अमरनाथ, कैलाश मान सरोवर यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए गाजियाबाद में कैलाश मानसरोवर भवन बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। कैबिनेट ने इस भवन के लिए गाजियाबाद में नगर निगम की मुफ्त जमीन देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है। कैलाश मानसरोवर के नाम से बनने वाले इस भवन में एक गेस्ट हाउस होगा और एक वाटिका पार्क होगा। गेस्ट हाउस में पांच सौ श्रद्धालुओं के ठहरने की सुविधा होगी। इसका निर्माण राजकीय निर्माण निगम करेगा और इस पर 50 करोड़ खर्च होंगे।

जानिये, आप स्वयं कैसे दूर कर सकतें हैं, अपने आधार कार्ड की गलतियां ?

कैबिनेट ने न्यायाधीशों की मांग पर वाराणसी के विश्वेश्वरगंज स्थित जजेस गेस्ट हाउस को सुंदर बनाने का फैसला किया है। इस पर 3.86 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह काम जल निगम का सीएंडडीएस करेगा।

योगी सरकार करा रही है, आजम खान के खिलाफ जांच