योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश को अपराधमुक्त कर बहाई विकास की गंगा : जेपी नड्डा

देवरिया,  भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नेड्डा ने उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त करने का श्रेय देते हुए कहा कि राज्य में अब विकास की गंगा अबाध रूप से बह रही है।

नड्डा ने मंगलवार को देवरिया की रूद्रपुर विधानसभा सीट पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र में मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश में योगी सरकार पूरी तरह से गरीबों को समर्पित सरकार है। भाजपा सरकार दलितों, पिछड़ों, महिलाओं और किसानों के हित में काम कर रही है। इसका नतीजा जाति व धर्म के भेदभाव को खत्म कर सरकारी योजनाओं का सभी को लाभ मिलना रहा।

उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की तस्वीर और तकदीर बदल दी है, जबकि विपक्षी दलों को देश व प्रदेश के विकास से कोई सरोकार नहीं है। नड्डा ने भाजपा के जनकल्याण के कामों का जिक्र करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में डेढ़ करोड़ गैस कनेक्शन देकर महिलाओं को सशक्त बनाया गया है, 11 करोड़ शौचालय बनाकर लोगों को इज्जत दी है और करीब 2.5 करोड़ लोगों के घर में बिजली का कनेक्शन देकर अंधेरा मिटाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से लोगों को घर-घर राशन पहुंचाया जा रहा है। प्रदेश में करीब 15 करोड़ लोगों को योजना का लाभ मिला। कोरोना महामारी के समय कोई भी परिवार भूखा नहीं सोया। आज उत्तर प्रदेश शिक्षा, स्वास्थ्य तथा सड़कों के मामले में नम्बर वन बन रहा है।

नड्डा ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर आतंकवादियों कोइ प्रश्रय देने का आरोप लगाते हुए कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश ने आतंकवादियों के केस वापस लिए तथा उनकी सरकार में पूरी तरह से माफिया राज था। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में अयोध्या, लखनऊ, वाराणसी की कचहरी में सीरियल बम ब्लास्ट हुये थे। इन तमाम आतंकी वारदातों की जिम्मेदारी इंडियन मुजाहिद्दीन ने ली थी।

उन्होंने कहा कि इन मामलों में पकड़े गये आतंकवादियों में एक आजमगढ़ का रहने वाला था और दूसरा जौनपुर का था। इन दोनों के खिलाफ मुकदमा चला। सपा सुप्रीमो ने 2012 में बतौर मुख्यमंत्री 15 आतंकवादियों के केस वापस ले लिए थे। इनमें इन दोनों का नाम भी शामिल था। नड्डा ने कहा कि इससे साफ जाहिर होता है कि अखिलेश सरकार आतंकवादियों की हितैषी बनकर उनको संरक्षण देने का काम कर रही थी।

नेड्डा ने कहा कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में कहती हैं कि वह यूपी की बेटी हैं, लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री यूपी बिहार के लोगों को पंजाब में घुसने नहीं देने की बात कह रहे थे और प्रियंका गांधी मंच पर बैठकर ताली बजा रही थी। यह उत्तर प्रदेश को लेकर उनकी मानसिकता को प्रदर्शित करता है।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद को फिजूल का मुद्दा बताने वाली प्रियंका गांधी के इस बयान ने देश की रक्षा करने वाले आतंकवादियों से लोहा लेते हुए बलिदानी सुरक्षा बलों और अातंकी हमलों में मारे गए लोगों के परिजनों के घावों पर नमक छिड़कने का काम किया है। नड्डा ने कहा कि प्रियंका गांधी को इस बयान के लिये देश से माफी मांगनी चाहिए।