Breaking News

योगी सरकार ने दिया लाखों कर्मचारियों को होली पर बड़ा तोहफा…..

लखनऊ,18 लाख कर्मचारियों व शिक्षकों को सीएम योगी ने  बढ़े डीए का नकद भुगतान का तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शासन के अफसरों द्वारा अपना बढ़ा डीए जारी कर लेने, लेकिन कर्मचारियों से जुड़ी फाइल लटकाने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कर्मियों को बढ़े डीए के नकद भुगतान का निर्देश दिया है।

WhatsApp ने उठाया ये बड़ा कदम, देखिए कहीं आप तो नहीं हुए शिका

मुर्गियों ने ले ली इस खतरनाक जानवर की जान,देखकर आप रह जाएंगे हैरान…

सीएम ने वित्त विभाग के अफसरों को इस मामले में तलब कर नकद भुगतान करने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। चुनाव आचार संहिता के चलते आयोग की सहमति लेकर इस संबंध में आदेश जारी करने की तैयारी है। आयोग पूर्व में भी चुनाव के बीच वचनबद्घ देय से जुड़े प्रस्तावों पर सहमति देता रहा है। केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को तीन प्रतिशत बढ़ा डीए (9 से बढ़ाकर 12 प्रतिशत) जनवरी से देने का फैसला किया था।

सरकार कारोबार शुरू करने के लिए देगी इतने लाख रुपये,ऐसे करें अप्लाई….

पहली बार प्याज के बराबर पैदा हुआ इंसान का बच्चा,देखकर रह जाएगे हैरान

आचार संहिता की अटकलों के बीच शासन के अफसरों ने आईएएस, आईपीएस व आईएफएस अफसरों के डीए के नकद भुगतान का आदेश 6 मार्च को ही जारी कर दिया, लेकिन कर्मचारियों की फाइल दबाकर बैठ गए। राज्य सरकार भी अपने कर्मचारियों को केंद्र के समान व उसी समय से डीए देती आई है। अफसरों के इस भेदभाव से प्रदेश के 18 लाख कर्मचारियों में नाराजगी थी। ‘अमर उजाला’ ने अफसरों के इस रवैये और कर्मचारियों की नाराजगी की खबर शनिवार को प्रकाशित की थी।