Breaking News

यूपी के गोण्डा में कई लोगो के खिलाफ मामला दर्ज

गोण्डा , उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के कटरा क्षेत्र में दुर्गापूजा प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान हुयर हिंसक झड़प को लेकर 176 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान रास्ते के विवाद को लेकर हुई हिंसक झड़प के मामले में पुलिस ने आज कटरा और कर्नलगंज थानो में दोनों पक्षो की ओर से 176 लोगों के विरुद्ध चार मुकदमे दर्ज किये है। सूत्रों ने बताया कि कटरा बाजार थाने में पुलिस ने एक पीड़ित की तहरीर पर 112 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिसमें 32 नामजद और 80 अज्ञात शामिल है जबकि कर्नलगंज पुलिस ने अभी तक़ तीन मुकदमें दर्ज किये है जिसमे 24 नामजद और 40 अज्ञात है।

उन्होने बताया कि गत 20 अक्टूबर को विसर्जन के दौरान कटरा क्षेत्र के बरावा गांव में गैर परम्परागत रास्ते से मूर्ति ले जाने पर अड़े देवी भक्तों और विरोध जता रहे दूसरे वर्ग के लोगो में हुई झड़प के बाद प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर अराजक तत्वों को खदेड़ कर मूर्तियां पुलिस अभिरक्षा में विसर्जित करा दी थी। आक्रोशित भीड़ द्वारा की पत्थरबाजी में कई लोगो को चोटें आयी। इसको लेकर रविवार को उपद्रवियो ने फिर से दो बाइके फूंक दी और छंतईपुरवा में बरखंडी नामक एक बाबा कार्यवाही की मांग को लेकर धरने पर बैठ गये। काफी मान मनौव्वल कर पुलिस ने समझा बुझा कर धरना समाप्त करवा दिया था।

सूत्राें ने बताया कि फिलहाल बरावए टिकौली ए निन्दुरा और खंदूरी के अलावा आसपास के क्षेत्रो में बनी तनावपूर्ण स्थिति को सामान्य करने के लिये पुलिस प्रशासन ने राजनैतिक ए सामाजिक ए शांति कमेटियों की बैठके कर दोनों समुदायों के लोगो से शान्तिपूर्ण वातावरण बनाये रखकर जनजीवन सामान्य करने की अपील की है। उन्होने कहा कि प्रभावित क्षेत्रो में बाहरी इलाको से बुलाई गयी रैपिड ऐक्शन फोर्स ए पीएसी ए पुलिस के जवानों का निरंतर पैदल मार्च और अतिसंवेदनशील स्थानो पर गश्त ज़ारी है। इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने अभी तक़ किसी को हिरासत में नही लिया है। पुलिस के अनुसार ए आरोपियों की तलाश में पुलिस टीमें अलग अलग स्थानो पर दबिश देने में जुटी है । और मौके पर ऎतिहातन अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।