Breaking News

राउंड ग्लास पंजाब की जीत से शु़रुआत, यूपी करम इलेवन भी जीता

लखनऊ, पिछले संस्करण की उपविजेता राउंड ग्लास पंजाब ने 34वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे दिन शनिवार को खेले गए मुकाबले में रॉयल हॉकी अकादमी को एकतरफा 5-0 से हराते हुए जीत से अपना अभियान शुरू किया।

केडी सिंह बाबू स्मारक सोसायटी के तत्वावधान में गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज के मेजर ध्यानचंद सिंथेटिक टर्फ स्टेडियम पर खेले जा रहे टूर्नामेंट में यूपी करम इलेवन ने आरआर हॉकी अकादमी को 2-0 से मात देकर दूसरी जीत दर्ज की। यूपी करम की जीत में जानसन ने 27वें व 32वें मिनट में गोल दागे। दूसरे क्वार्टर में यूपी करम ने बेहतरीन खेल दिखाया। हालांकि दोनों ही टीमों के उम्दा डिफेंस के चलते गोल करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी।

दूसरी ओर, राउंड ग्लास पंजाब ने रॉयल हॉकी अकादमी पंजाब के खिलाफ पूरे मैच में आक्रामक अंदाज दिखाते हुए 5-0 से जीत दर्ज की। राउंड ग्लास पंजाब से प्रभिंदर सिंह ने 10वें मिनट में प्रतिद्वंद्वी की रक्षा पंक्ति को छकाते हुए पहला गोल दागा। इसके बाद रज्जाक अली ने 23वें मिनट में दूसरा गोल किया।

चौथे क्वार्टर में अर्शदीप सिंह ने 50वें मिनट में विरोधी गोलकीपर को चकमा देते हुए तीसरा गोल दागा। इसके अलावा 54वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर दिलप्रीत सिंह ने गोल दागा। इसके छह मिनट बाद ही सन्नी जोशी ने टीम के लिए पांचवां गोल दागा।

वहीं एमएमएस स्पोर्ट्स अकादमी शाहाबाद (हरियाणा) ने ध्यान चंद हॉकी अकादमी, आंध्र प्रदेश को 10-0 से हराया। विजेता टीम से गुरु मानवदीप सिंह (तीसरा, चौथा, 32वां, 45वां, 57वां मिनट) ने अकेले पांच गोल दागे। धैर्य ने दो जबकि दीपांशु, पुनीत व गुरकीरत सिह ने एक-एक गोल किए।

आज खेले गए अन्य मैचो में नीलगिरि हॉकी अकादमी तमिलनाडु ने ग्रास रूट हॉकी कोलकाता को 2-0 से हराया। वहीं भास्करन हॉकी अकादमी तमिलनाडु व भीलवाड़ा हॉकी अकादमी का मैच 3-3 से ड्रा रहा।