Breaking News

राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट, जानिए ऐसा क्या कर दिया

प्रताप गढ़, उत्तर प्रदेश में प्रताप गढ़ जिले के कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता कुंडा के भदरी महल में राजा उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने सोमवार सुबह से तीन दिनों के लिए हाउस अरेस्ट कर दिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार वे मोहर्रम तक हाउस अरेस्ट रहेंगे।राजा भैया के पिता शेखपुर गांव में ताजिया के रास्ते हनुमान मंदिर पर मोहर्रम के दिन भंडारे को लेकर चर्चित हैं ,दशकों पहले मोहर्रम पर ताजिया जुलूस के दौरान बंदर की मौत की बरसी पर वह भंडारे का एलान कर देते हैं और अपने समर्थकों संग मंदिर पर पूजा- पाठ का आयोजन करते हैं।

ताजिये के रास्ते में भंडारा करने और मंदिर में पूजा पाठ करने की गतिविधियों से कुंडा में हर साल सांप्रदायिक तनाव बढ़ जाता है , हर साल मोहर्रम को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन सक्रिय हो जाता और राजा उदय प्रताप सिंह को उनके भदरी महल में हाउस अरेस्ट कर लेता है , इस बार भी पुलिस प्रशासन ने भदरी महल के बाहर नोटिस चस्पा करके उन्हे हाउस अरेस्ट कर लिया है और महल के बाहर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया है।

उदय प्रताप सिंह ने रविवार को ट्वीट कर भंडारा किये जाने की जानकारी दी थी। पीस कमेटी की मीटिंग में प्रतापगढ़ के डीएम और एसपी ने पहले से ही लोगो से सांप्रदायिक तनाव न बढ़ाने की अपील की थी।