Breaking News

रामलला के दर्शन के लिये रवाना हुयी योगी सरकार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के सभी मंत्री,विधायक के अलावा कांग्रेस,बहुजन समाज पार्टी (बसपा),अपना दल (एस),निषाद पार्टी के विधायक विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के नेतृत्व में रविवार को अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि स्थल पर भव्य मंदिर में विराजमान श्रीरामलला के दर्शन के लिये रवाना हुये।

विधानभवन के बाहर दस बसों से विधायक और मंत्री आज सुबह करीब नौ बजे अयोध्या के लिये निकले। अयोध्या रवाना होने से पहले भाजपा विधायकों ने श्रीराम के जयकारे लगाये वहीं बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी धर्म निरपेक्ष है, वह श्रीरामलला के दर्शन करेंगे और अयोध्या में यदि नयी मस्जिद बन कर तैयार होती है तो वह वहां भी जायेंगे।

विधान परिषद के सभापति, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक के अलावा कुछ अन्य सदस्य अपने निजी वाहनो से रामनगरी के लिये रवाना हुये। हालांकि समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्य अयोध्या जाने वाली बस में नहीं थे।

इस पर तंज कसते हुये उपमुख्यमंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि जिनके कार्यकाल में अयोध्या रक्तरंजित हुयी, वे किस मुंह से अयोध्या जायेंगे वहीं श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अबकी बार सपा होगी साफ।

बसों के साथ सुरक्षा के लिहाज से बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी भी साथ चल रहे थे। सभी विधायक रामलला के दर्शन पूजन करेंगे और श्रीरामजन्मभूमि स्थल पर ही भोजन प्रसाद ग्रहण करेंगे। इस बीच समयाभाव के कारण संभवत: मंत्री और विधायक हनुमानगढी के दर्शन करने से वंचित रह जायेंगे।