रायबरेली में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत

रायबरेली, उत्तर प्रदेश के रायबरेली में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गयी है। रायबरेली के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बुधवार को महाराजगंज के पहाड़पुर गांव में सरकारी शराब के ठेके पर मंगलवार को देर शाम कुछ लोगों ने शराब का सेवन किया था। उन्होंने बताया कि शराब के ठेके का अनुज्ञापी धीरेंद्र सिंह है। पुलिस को देर रात यह सूचना मिली कि दो व्यक्तियों को महाराजगंज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है।

कुमार ने बताया कि कुछ समय बाद चार और लोगों की हालत गंभीर होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में इन सभी की हालत बिगड़ने पर छह लोगों की मौत हो गयी। वहीं, कुछ अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। जहरीली शराब पीकर मरने वालों में पंकज (28), सरोज (40), रामसुमेर (40), गजोधर (46), सुखरानी (60) और चंद्रपाल (50) शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि दर्जन भर से अधिक अन्य मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। पुलिसे ने ठेका संचालक धीरेन्द्र सिंह के खिलाफ मुकदमा कायम कर दिया है। हालांकि अभी वह फरार है और पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। इस बीच जिला प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई करते हुये संबद्ध थाने के निरीक्षक अजय कुमार और सिपाही धीरेंद्र श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए जिला आबकारी अधिकारी राजेश्वर मौर्य को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।