Breaking News

रालोद ने की पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग

लखनऊ,  राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने किसानों के मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को ‘भारत रत्न’ के सम्मान से नवाजे जाने की मांग की है।

पार्टी में व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित अग्रवाल ने इस सिलसिले में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने जीवन पर्यंत शोषितों और और वंचित वर्ग के लोगों की लड़ाई लड़ी है। चौधरी साहब को जब भी अवसर मिला उन्होंने किसानों एवं पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए अपनी पूरी क्षमता से कार्य से किया।

अग्रवाल ने पत्र में कहा “ चौधरी साहब कहते थे कि देश की समृद्धि और खुशहाली का रास्ता गांवों से होकर गुजरता है और इसलिए उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन ग्रामीण भारत के विकास के लिये समर्पित कर दिया।”

उन्होने कहा कि राजनीतिक कारणों के चलते सरकार लगातार इस बात को नजरअंदाज कर रही है मगर चौधरी साहब के बलिदान को नजरअंदाज करना इस देश की जनता का अपमान हैं। 23 दिसंबर को जब पूरा देश चौधरी चरण सिंहब की जयंती किसान दिवस के रूप मना रहा होगा,ऐसे खास दिन पर सरकार जनता की भावनाओं की कदर करते हुए चौधरी साहब के लिए भारतरत्न की घोषणा कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करे।