Breaking News

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित विभिन्न नेताओं ने दी सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और बसपा अध्यक्ष मायावती के अलावा विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने रविवार को जन्मदिन की बधाई दी है।

राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से किये गये ट्वीट में कहा गया है, “अपने गोरखपुर प्रवास के दौरान राष्ट्रपति ने आज मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को उनके जन्मदिन की बधाई व शुभकामनाएँ दीं।” गौरतलब है कि राष्ट्रपति कोविंद इन दिनों उत्तर प्रदेश प्रवास के दौरान रविवार को योगी के निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर में हैं। इसके जवाब में योगी ने ट्वीट कर

मोदी ने ट्वीट कर कहा, “आपकी स्नेहिल शुभकामनाओं हेतु हार्दिक आभार माननीय राष्ट्रपति जी। ‘नए उत्तर प्रदेश’ के सर्वांगीण विकास के संकल्प की सिद्धि में आपकी शुभकामनाएं मार्गदर्शिका का कार्य करेंगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर अपने बधाई संदेश में कहा, “उप्र के ऊर्जावान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की बधाई। उनके कुशल नेतृत्व में राज्य ने प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुआ है। उन्होंने राज्य के लोगों के लिए जनहितैषी सुशासन सुनिश्चित किया है। जनसेवा को समर्पित उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।”

योगी ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा, “संबल प्रदान करतीं आपकी आत्मीय शुभकामनाओं एवं बधाई हेतु हृदयतल से आभार आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी। लोक-कल्याण के प्रति आपकी प्रतिबद्धता मुझे जन सेवा हेतु प्रति क्षण प्रेरित करती है। कामना है कि आपका संवेदनशील मार्गदर्शन एवं ऊर्जावान नेतृत्व सतत प्राप्त होता रहे।”

इसके अलावा योगी को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और मध्य प्रदेश, हरियाणा, असम, कर्नाटक, मेघालय, नगालैंड, असम, गोवा और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी जन्मदिन की शुभकामनायें दी।

नड्डा ने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपके नेतृत्व में, प्रदेश नई ऊंचाइयों को छू रहा है। साथ ही प्रगति और विकास के पथ पर आज तेजी से आगे बढ़ रहा है। आप स्वस्थ रहें व दीर्घायु हों ऐसी ईश्वर से कामना करता हूँ।”

बसपा अध्यक्ष मायावती ने भी ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को आज उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं उनके दीर्घायु होने की भी कुदरत से कामना।”