Breaking News

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और खेल मंत्री ने रजत विजेता प्रवीण कुमार को दी बधाई

नयी दिल्ली,  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने टोक्यो पैरालंपिक में शुक्रवार को रजत पदक जीतने वाले प्रवीण कुमार को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

श्री कोविंद ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा, “पैरालंपिक में प्रवीण कुमार का प्रभावशाली प्रदर्शन। एक नये एशियाई रिकॉर्ड के साथ पुरुषों की ऊंची कूद में आपका रजत पदक हर खेल प्रेमी भारतीय के लिए खुशी लेकर आया है।आपकी सफलता सभी नवोदित एथलीटों को प्रेरित करेगी। हार्दिक बधाई। आप नए मुकाम हासिल करते रहे। ”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रवीण कुमार से बात कर उन्हें बधाई दी है।प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार श्री मोदी ने प्रवीण कुमार से बात कर उन्हें रजत पदक जीतने के लिए बधाई दी। उन्होंने प्रवीण कुमार की मेहनत और उनके कोच तथा परिवार से प्रवीण को मिले सहयोग की भी सराहना की। प्रवीण कुमार ने शुभकामनाओं तथा बधाई के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।

उल्लेखनीय है कि प्रवीण कुमार ने टोक्यो पैरालंपिक में पुरुषों की ऊंची कूद टी 64 स्पर्धा में रजत पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया है साथ ही उन्होंने नया एशियाई रिकॉर्ड भी बनाया है।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने टोक्यो पैरालंपिक में रजत पदक जीतने वाले प्रवीण कुमार को बधाई दी है। ठाकुर ने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि टोक्यो पैरालंपिक में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन कर ‘सिल्वर मेडल’ जीतने के लिए प्रवीण कुमार को बधाई। कुमार ने 2.07 मीटर की छलांग के साथ नया एशियाई रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने कहा, “11 पदक और गिनती जारी। भारत के लिए इस पैरालंपिक से बेहतर कुछ नहीं।”