Breaking News

राष्ट्रहित में बिना प्रमाणित खबर को वायरल न करें- राजनाथ

नई दिल्ली,  केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से दुश्मन अफवाह फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। हमने कई बार देखा है कि कभी-कभी हमारे जवान और अधिकारी भी बिना प्रामाणिकता के फेसबुक, वाट्सअप पर ऐसी खबरें भेज देते हैं। राजनाथ ने यह बात गुरुवार को सीमा सुरक्षा बल के एक कार्यक्रम में कही।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। राजनाथ ने जवानों से अपील करते हुए कहा कि राष्ट्रहित में बिना प्रमाणित खबर को वायरल न करें। राजनाथ ने सीमा सुरक्षा बल के जवानों से कहा, मैं यह इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि आपके पास सीमा सुरक्षा की जिम्मेदारी ही नहीं है, बल्कि देश की एकता और अखंडता की भी जिम्मेदारी है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 2016 में सेना द्वारा नियंत्रण रेखा  के पार की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के मामले काफी घटे हैं। बॉर्डर पर तीन स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की जा रही है। हम बॉर्डर पर सुरक्षा बलों को एकीकृत करने की ओर बढ़ रहे हैं। सुरक्षा बलों, खुफिया तंत्रों और पुलिस के मध्य बेहतर समन्वय स्थापित कर उन्हें मजबूत किया जा रहा है।