Breaking News

राहुल का अर्धशतक, खेल बारिश से रुकने पर भारत के 4/125

नॉटिंघम,  अनुभवी सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की नाबाद 57 रन की समझदारी भरी पारी की बदौलत भारत ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में दूसरे दिन गुरूवार को दूसरे सत्र में बारिश के कारण खेल रुकने तक चार विकेट खोकर 125 रन बना लिए हैं और वह इंग्लैंड के पहली पारी के 183 रन के स्कोर से 58 रन पीछे है। खराब रोशनी और बारिश के कारण चायकाल जल्दी ले लिया गया।

भारत ने कल के बिना कोई विकेट खोये 21 रन से अगर खेलना शुरू किया। रोहित शर्मा और लोकेश राहुल संभलकर खेलते हुए टीम के स्कोर को 97 रन तक ले गए। भारत ने लंच से पहले रोहित का विकेट गंवाया। रोहित ने 107 गेंदों में छह चौकों की मदद से 36 रन बनाये। ओली रॉबिन्सन ने रोहित को सैम करेन के हाथों कैच कराया।

भारत के स्कोर में अभी सात रन जुड़े ही थे कि अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने चेतेश्वर पुजारा को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच करा दिया। भारत का दूसरा विकेट 104 के स्कोर पर गिरा। पुजारा 16 गेंदों में चार रन ही बना सके। इसी स्कोर पर कप्तान विराट कोहली खाता खोले बिना एंडरसन की अगली गेंद पर बटलर के हाथों लपके गए।

भारत ने सात रन के अंतराल में अपने तीन बड़े बल्लेबाज गंवा दिए और उसका स्कोर तीन विकेट पर 104 रन हो गया। भारत के स्कोर में अभी आठ रन जुड़े थे कि उपकप्तान अहिंक्या रहाणे मात्र पांच रन बनाकर जानी बेयरस्टो के थ्रो पर रन आउट हो गए। इस बीच राहुल ने दूसरे छोर पर संभलकर खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। बारिश के कारण खेल रुकने के समय राहुल 148 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 57 और विकेटकीपर ऋषभ पंत आठ गेंदों में सात रन बनाकर क्रीज पर थे।

इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन ने 15 रन देकर दो विकेट हासिल किये हैं।