राहुल गांधी ने कहा,कांग्रेस लड़ रही है सम्मान की लड़ाई

पुलियुरकुरुचि (तमिलनाडु),  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि वह किसी राजनीतिक दल के खिलाफ नहीं है, लेकिन जनता का अपमान हो रहा है,उसकी आवाज को कुचला जा रहा है, संस्थाओं को रौंदा जा रहा है और विपक्ष पर लगातार हमला हो रहे है जिसके खिलाफ कांग्रेस मजबूती से लड़ रही है।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को भारत जोड़ो पदयात्रा कि तमिलनाडु में कन्याकुमारी के पुलियुरकुरुचि में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी की लडाई एक विचारधारा के खिलाफ है इस समय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की एक ऐसी विचारधारा है जिसके कारण जो उथल-पुथल मची हुई है और इसे सब देख रहे हैं तथा समझ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जनता की भावनाओं के विचार के अनुरूप कांग्रेस इस विचार पद यात्रा में शामिल होकर इससे दमन के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं।

राजपथ का नाम बदलने पर उन्होंने कहा कि यह विचारधारा सिर्फ हमला करना जानती है और उसकी विकास की अपनी कोई सोच नहीं जनहित के लिए उसके पास कोई ठोस विचार नहीं है इसलिए भाजपा नाम बदलने की राजनीति कर जनता का ध्यान मुद्दों से भटकाने का काम कर रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा आरएसएस की विचारधारा दीवालिया हो चुकी है और उसकी देश हित में काम करने की सोच औऱ रुचि नहीं है। उनके पास देश हित में सोचने और करने के लिए कुछ नहीं है इसलिए कांग्रेस इस यात्रा की जरिए जनता से जुड़कर उसे असलियत समझाना चाहती है और उन्हें विश्वास है कि जनता जरूर असलियत को समझने लगी है।