Breaking News

रोल छोटा होने के बाद भी बेवॉच में छाईं प्रियंका

प्रियंका चोपड़ा, ड्वेन जॉनसन, जैक एफ्रॉन, अलेग्जेंड्रा निर्देशक: सेथ गॉर्डन स्टार: 2.5 बरसों तक टीवी पर दिखाए जाने वाले सुपरहिट शो बेवॉच का दर्शकों की हर क्लास में जबर्दस्त क्रेज रहा है। इस शो के प्रति दर्शकों की दीवानगी का आलम यह था कि शो की लीड जोड़ी डेविड और पामेला की उस दौर में भारतीय फैन्स की गिनती लगातार बढ़ी। वहीं अगर आज की बात करें तो उस वक्त इस शो के शौकीन अब बड़े हो चुके हैं, ऐसे में दर्शकों की इस क्लास का यकीनन अपने चहेते शो पर बनी इस फिल्म का बैचेनी से इंतजार रहा। वैसे, भारतीय दर्शकों में इस फिल्म के क्रेज की एक और बड़ी वजह फिल्म में बॉलिवुड की टॉप ऐक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ी की एंट्री भी है।

लंबे समय से प्रियंका का फोकस बॉलिवुड से कहीं ज्यादा हॉलिवुड और विदेशी शो पर टिका है, ऐसे में प्रियंका की इस हॉलिवुड फिल्म का उसी शो से कनेक्शन होना फिल्म के प्रति भारतीय दर्शकों की दीवानगी बढ़ाता है। अगर इस फिल्म की बात करें तो प्रियंका चोपड़ा सहित हॉलिवुड के कई नामचीन स्टार्स की मौजूदगी वाली यह फिल्म एक चालू मसालों और सेक्सी सीन के अलावा और कुछ नहीं है और जिस शो पर बनी है उससे काफी पीछे नजर आती है।

फिल्म फ्लोरिडा के एक समुद्री किनारे से शुरू होती है। बेवॉच टीम के हेड मिच की टीम में सिटी काउंसिल ने मैट ब्राडी  को भी शामिल किया है। अपनी टीम में मैट के आने से मिच खुश नजर नहीं है। दरअसल मिच को ऐसा लगता है कि मैट अक्सर अपनी ड्यूटी के प्रति ज्यादा गंभीर नहीं रहता है । कहानी में उस वक्त टर्निंग पॉइंट आता है जब यहीं समुद्र के किनारे ड्रग्स के कई बैग मिलते हैं और इन बैग के मिलने के बाद मिच के शक की सूई विक्टोरिया लीड्स  की ओर आकर थम जाती है। अब मिच और उनकी टीम यह पता लगाने में जुट जाती है कि ड्रग्स के बैग कहां से आए और इनके पीछे कौन हैं।

फिल्म के डायरेक्टर सेथ गॉर्डन ने इस प्रॉजेक्ट को शुरू करने से पहले स्क्रिप्ट और कहानी को बेहतर करने में ध्यान नहीं दिया। ऐसा लगता है जैसे फिल्म के प्रड्यूसर और डायरेक्टर ने पहले से यह सोच रखा हो कि जब टीवी पर यह शो सुपरहिट रहा और दर्शकों की हर क्लास में शो के प्रति गजब की दीवानगी रही है तो उसी शो पर बनी फिल्म हिट हो ही जाएगी। गॉर्डन का यही आत्मविश्वास उनकी सबसे बड़ी कमजोरी बनकर रह गया। ताज्जुब होता है कि डायरेक्टर गॉर्डन के पास एक से बढ़कर एक कई ऐसे स्टार थे जिनकी अपनी जबर्दस्त मार्केट है और इनके करोड़ों फैन्स भी हैं, इसके बावजूद फिल्म दर्शकों को बांधने में नाकामयाब रहती है।

दो घंटे से भी कम अवधि की इस फिल्म में कई ऐसे सीन हैं जो बोझिल बन पड़े हैं। यकीनन, प्रियंका चोपड़ा ने कम फुटेज मिलने के बावजूद फिल्म में मौजूदगी दर्ज कराई है। प्रियंका का नया बोल्ड सेक्सी अवतार उनके फैन्स को यकीनन पसंद आएगा। वहीं ड्वेन जॉनसन, जैक एफ्रॉन ने अच्छी ऐक्टिंग की है। उनके कई ऐक्शन सीन जानदार बन पड़े हैं। प्रियंका की यह फिल्म बेशक उनके अपने करियर के लिए खास बन सकती है, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म न तो इंटरनैशनल मार्केट और न ही भारत में अच्छा बिजनस करने का दम रखती है।

भारत में फिल्म की रिलीज से पहले ही विदेशी मीडिया ने इस फिल्म को पूरी तरह से नकार दिया है, जिसका असर इंडियन बॉक्स ऑफिस पर पड़ना तय माना जा रहा है। ऐसे में ड्वेन जॉनसन की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई करिश्मा कर पाएगी, ऐसे आसार कम ही हैं। क्यों देखें: अगर आप शो बेवॉच के फैन रहे हैं तो इस फिल्म को इसलिए भी देख सकते हैं कि आखिर क्यों यह फिल्म शो जैसी बेहतरीन नहीं बन पाई। वहीं प्रियंका के फैन्स के लिए फिल्म खास है, क्योंकि उनकी चहेती ऐक्ट्रेस का इस फिल्म में बदला लुक है। जहां सेंसर ने फिल्म के कई सीन पर कैंची चलाई तो वहीं प्रियंका के बोल्ड लुक वाले सीन पर नरमी बरती है। ऐसे में बेवॉच में ऐसा कुछ खास नहीं कि हम फिल्म को देखने की सिफारिश करें और हां, फिल्म के डब वर्जन में कई संवाद चालू दर्जे के हैं।