Breaking News

लश्कर के चार आतंकवादी ढ़ेर, दो सैनिक शहीद

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में अब तक आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादी मारे गये ।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। आज सुबह आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों के घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान शोपियां जिले में बादिगाम के जैनापोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरु हो गयी। एक अधिकारी ने कहा,“जैसे ही सुरक्षा बलों ने संदिग्ध स्थान की घेराबंदी की, छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। मुठभेड़ में शुरू में दो आतंकवादी मारे गए, बाद में दो और मारे गए।”
पुलिस ने कहा कि मारे गये चारों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे।

पुलिस के एक ट्वीट में कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले से कहा गया, “ प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के चार स्थानीय आतंकवादियों को शोपियां मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया है। तलाश अभियान अभी भी जारी है।”

इस बीच, शोपियां मुठभेड में मदद के लिए ले जाये जा रहे सुरक्षा बलों के वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से सेना के दो जवान शहीद हो गए और कम से कम दो अन्य घायल हो गए।

शोपियां में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा,“44 आरआर चौगाम कैंप से सैनिकों को लेकर एक टाटा सूमो बादिगाम में मुठभेड़ स्थल की ओर जा रही थी। इसी दौरान चालक ने कुछ तकनीकी खराबी के कारण वाहन पर नियंत्रण खो दिया और वह सड़क पर फिसल गयी। इस दुर्घटना में चार सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए और उनमें से दो ने दम तोड़ दिया।”