Breaking News

वनभूलपुरा रेलवे जमीन अतिक्रमण विवाद कांग्रेस की देन : भाजपा

देहरादून, उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हल्द्वानी के वनभूलपुरा रेलवे विवाद को कॉंग्रेस पार्टी और उनकी सरकारों की देन बताते हुए कहा कि उन्होंने समय रहते कोई प्रयास नहीं किया तथा यह मामला कोर्ट में जाने दिया।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने मंगलवार को यहां स्पष्ट किया कि पार्टी और सरकार इस पूरे मामले को राजनैतिक चश्मे से नहीं देखती है। मामला न्यायालय में विचाराधीन है, इसलिए सभी पक्षों को उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह विवाद लंबे समय से चल रहा है, लेकिन कांग्रेस समेत पूर्ववर्ती सरकारों ने कभी विवाद के हल का प्रयास नहीं किया।

उन्होंने कहा कि आज इस प्रकरण में राजनैतिक बयानबाजी करने वाले कॉंग्रेस के तमाम नेता किसी न किसी रूप में तत्कालीन सरकारों का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। ऐसे में उनके अनुसार, यदि कुछ गलत हो रहा था, तो उन लोगों ने कोई बीच का रास्ता क्यों नहीं निकाला, क्यों मामले को इतने लंबे समय तक अटकाए लटकाये रखा।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा इस पूरे विवाद को राजनैतिक चश्मे से नहीं देखती है और हमारी सरकार की नीति, नियत एकदम स्पष्ट है। यह समूचा प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है और पांच तारीख को उच्चतम न्यायालय में भी इस प्रकरण से संबन्धित याचिका पर सुनवाई होनी है। लिहाजा सभी पक्षों को राजनीति करने के बजाय, न्यायालय के फैसले का इंतजार करना चाहिए ।