वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड्स ने की टीम की घोषणा

एम्स्टर्डम, आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए नीदरलैंड्स ने अनुभवी जोड़ी रूलोफ वान डेर मेरवे और कॉलिन एकरमैन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

भारत में अक्टूबर नवंबर के दौरान खेले जाने वाले विश्वकप में 15 खिलाड़ियों की सूची में इन्हे शामिल किया गया है। गुरुवार को आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वैन डेर मेरवे और एकरमैन दोनों नीदरलैंड की टीम के लिए भरपूर अनुभव लेकर आए हैं, जिसकी कप्तानी एक बार फिर स्कॉट एडवर्ड्स करेंगे, जिन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के दौरान अहम भूमिका निभाई थी।

एकरमैन नीदरलैंड के लिए टूर्नामेंट में दूसरे प्रमुख रन-स्कोरर थे, जबकि वैन डेर मेरवे ने बल्ले और गेंद से अपनी छाप मैदान में छोडी थी। दोनों खिलाड़ियों के पास दुनिया भर की घरेलू प्रतियोगिताओं का काफी अनुभव है।

नीदरलैंड को उम्मीद है कि सलामी बल्लेबाज मैक्स ओ’डोड पूरे टूर्नामेंट में खूब रन बना सकते हैं, जबकि स्टार ऑलराउंडर बास डी लीडे से बल्ले और गेंद दोनों से प्रमुख भूमिका निभाने की उम्मीद है।

अनुभवी रयान कुक द्वारा प्रशिक्षित, नीदरलैंड विश्व कप से पहले 30 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया और 3 अक्टूबर को मेजबान भारत के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगा। विश्व कप में उनका पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को हैदराबाद में पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

नीदरलैंड टीम: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओ’डोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरु, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रूलोफ वैन डेर मेरवे, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रयान क्लेन, वेस्ले बर्रेसी, साकिब ज़ुल्फ़िकार, शारिज़ अहमद, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट।