Breaking News

विजेंदर ने क्वींसबेरी प्रोमोशन्स के साथ करार समाप्त किया

नई दिल्ली, डब्ल्यूबीओ सुपर मिडिलवेट एशिया पैसेफिक चौम्पियन भारतीय पेशेवर मुक्केबाजी विजेंदर सिंह ने फ्रैंक वारेन के क्वींसबेरी प्रोमोशन्स के साथ अपना करार समाप्त करने का फैसला किया है। इस करार को समाप्त करने के पीछे का कारण बताते हुए विजेंदर ने कहा कि क्वींसबेरी उनके साथ हुए अनुबंध से संबंधित दायित्वों को पूरा नहीं कर रहा था। बीजिंग ओलम्पिक-2008 में कांस्य पदक जीतने वाले मुक्केबाज विजेंदर पेशेवर बनने के बाद अब तक खेले गए अपने सभी आठ मुकाबलों में विजयी रहे हैं। इसके साथ ही वह विश्व मुक्केबाजी संघ की रैंकिंग में 10वें स्थान पर हैं।

विजेंदर के साथ क्वींसबेरी कंपनी ने साल 2015 के मध्य में करार किया था और इसे समाप्त कर अब भारतीय पेशेवर मुक्केबाज ने आईओएस बॉक्सिंग प्रमोशन्स के साथ ही बने रहने का फैसला किया है। अब आईओएस ही उनके भविष्य से संबंधित करारों और उनके प्रचार के लिए जिम्मेदार होगा। इस पर एक बयान में विजेंदर ने कहा, यह सच है कि मैंने क्वींसबेरी के साथ अपने करार को समाप्त करने का फैसला किया है। भविष्य में होने वाले मुकाबलों के लिए मैं आईओएस के साथ चर्चा करूंगा।

क्वींसबेरी ने अपने करार के दौरान की चीजों के प्रति अपनी प्रतिबद्धिता जताई थी, लेकिन वह इनका पालन करने में असफल रहा। इस कंपनी के साथ मेरे करियर का भविष्य अच्छा था, लेकिन आप अगर अपनी प्रतिबद्धिताओं को पूरा करने में असक्षम हैं, तो मैं ऐसे करार के साथ सहमत नहीं होता। विजेंदर ने कहा, हो सकता है कि भविष्य में मैं और क्वींसबेरी फिर साथ में काम करें लेकिन अभी मैं आईओएस के साथ काम कर रहा हूं। मैं जुलाई में अपने अगले मुकाबले का इंतजार कर रहा हूं, जो मुंबई में होगा।