Breaking News

विधानसभा चुनाव से पहले अपना दल (एस) में सांगठनिक फेरबदल

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपना दल (एस) अध्यक्ष एवं केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कई सांगठनिक फेरबदल किये।

श्रीमती पटेल की अध्यक्षता में सोमवार को पार्टी के कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इसके तहत राष्ट्रीय पदाधिकारियों संग आयोजित बैठक में कई सांगठनिक फेरबदल किए गए। पार्टी अध्यक्षा अब जिलास्तर पर राजनीतिक दौरा शुरू करेंगी।

अलका पटेल को पार्टी की महिला मंच की प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी हैं। इनके अलावा अभिषेक चौबे को विधि मंच का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। पार्टी के महत्वपूर्ण फ्रंटल संगठन युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी विजय चौरसिया को सौंपी गई है। इनके अलावा अजीत सिंह चांसलर को छात्र मंच का प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया गया है।

पार्टी प्रवक्ता राजेश पटेल ने बताया कि पार्टी के दिवंगत राष्ट्रीय महासचिव अजय प्रताप सिंह के निधन से रिक्त हुए पद पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पत्रकारिता जगत से ताल्लुक रखने वाले राघवेंद्र प्रताप सिंह को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। विधानसभा चुनाव को देखते हुए विधानसभा स्तर पर प्रभारियों की तैनाती का निर्णय लिया गया है। इसे जल्द ही अमलीजामा पहनाया जाएगा।

बैठक में श्रीमती पटेल ने पदाधिकारियों से गुलदस्ता संस्कृति बंद करने की अपील की और कहा कि पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता गुलदस्ता की बजाय महापुरुषों की फोटो भेंट करेंगे। मंगलवार को पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों संग बैठक होगी एवं उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिया जाएगा।