Breaking News

विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

नयी दिल्ली, कृषि कानूनों, पेगासस जासूसी मामला और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी सदस्यों ने गुरुवार को राज्यसभा में जोरदार हंगामा किया जिसके चलते सदन की कार्यवाही दो बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

भोजन अवकाश के बाद आज जैसे ही दो बजे सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो उपसभापति हरिवंश ने संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्वनी वैष्णव को पेगासस मामले पर वक्तव्य देने को कहा। कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य नारेबाजी करते हुए आसन के निकट आ गए। उपसभापति हरिवंश ने सदस्यों से अपनी जगह पर लौटने और सदन की कार्यवाही चलने देने की अपील की। उन्होंने कहा कि सदस्य जिस मुद्दे पर बात करना चाहते हैं उस पर वक्तव्य क्यों नहीं होने देते।

इस बीच श्री वैष्णव ने वक्तव्य पढ़ने की कोशिश की लेकिन विपक्ष का विरोध इतना तेज था कि वह अपनी बात नहीं रख सके और उन्होंने अपना वक्तव्य सदन के पटल पर रख दिया।

उपसभापति हरिवंश ने सदन में अव्यवस्था का माहौल देख कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी।

विपक्ष ने इन मुद्दों को लेकर आज सुबह से ही सदन में जोरदार हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही पहले बारह बजे तक और फिर दो बजे तक स्थगित करनी पड़ी।

संसद का मानसून सत्र सोमवार को शुरू हुआ था। विपक्ष के हंगामे के कारण अब तक राज्यसभा में कोरोना की स्थिति पर चर्चा को छोड़कर कोई विधाई कामकाज नहीं हो सका है।