Breaking News

विरासत ही समाज की प्रेरणा होती है- प्रधानमंत्री मोदी

 

पटना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  बिहार के गौरवशाली इतिहास की चर्चा करते हुए कहा कि विरासत ही समाज की प्रेरणा होती है। समृद्ध इतिहास ही भावी इतिहास को गढ़ने की प्रेरणा देता है। पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार की समृद्ध विरासत रही है। उन्होंने प्राचीन नालंदा और विक्रमशिला विश्वविद्यालय की चर्चा करते हुए कहा कि जितनी पुरानी यहां गंगा धारा बहती है, उतनी ही पुरानी यहां ज्ञान धारा भी बहती है।

 यूपी सरकार ने 13 तारीख को किये, कुल 13 तबादले …

बेटे के भ्रष्टाचार के मामले पर, कांग्रेस ने अमित शाह से पूछे दस सवाल ?

 उन्होंने कहा कि प्रारंभ से ही बिहार ज्ञान की धरती रही है। इसे सरस्वती के साथ ही अब लक्ष्मी की भी जरूरत है। उन्होंने कहा कि विकास के प्रति प्रतिबद्ध बिहार सरकार और पूवरेत्तर राज्यों के विकास के प्रति संकल्पित केंद्र सरकार बिहार को 2022 तक विकसित राज्यों की श्रेणी में लाने के प्रति दृढ़ संकल्पित है। मोदी ने कहा कि यह विश्वविद्यालय इस बात का सुबूत है कि जो बीज सौ साल पहले यहां बोया गया था, आज वह भारत के विकास में भी योगदान कर रहा है।

कांग्रेस का चुनाव आयोग पर आरोप-फर्जी सांता क्लाज को, घोषणाएं करने का वक्त दिया

गुजरात चुनाव की घोषणा न करने पर, चुनाव आयोग की मंशा पर उठने लगे सवाल

 मोदी ने पटना विश्वविद्यालय परिसर में पहले प्रधानमंत्री के रूप में आने का गौरव पाने पर कहा, पूर्व के प्रधानमंत्री हमारे लिए कुछ अच्छे काम का मौका छोड़ कर गए और आज मुझे ये मौका मिला है कि मैं इस ऐतिहासिक विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह दिवस में मौजूद हूं और मुझे यहां के छात्रों को संबोधित करने का मौका मिला है। इससे पूर्व मोदी के पटना हवाईअड्डा पहुंचने पर बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई गणमान्य लोगों ने उनका स्वागत किया।

अमित शाह यह भी मानने को तैयार नही कि, बेटे पर भ्रष्टाचार का आरोप है..

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला आखिरी मैच रद्द, सीरीज ड्रा 

 इस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी पटना से करीब 90 किलोमीटर दूर मोकामा जाएंगे, जहां विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करने के बाद वह एक आमसभा को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उपस्थित रहेंगे। बिहार की सत्ता से महागठबंधन को बेदखल करने और राज्य में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  की सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी की यह पहली सार्वजनिक सभा होगी।

चार दिवसीय टेस्ट क्रिकेट को मिली मंजूरी, जानिये किन देशों के बीच खेला जायेगा पहला टेस्ट

मेयर, नगर पालिका व नगर पंचायत अध्यक्षों की आरक्षण सूची जारी, देखिये पूरी सूची

इलैक्ट्रॉनिक व न्यू मीडिया पर नियामन के लिये, गठित हो सकता है तीसरा प्रेस आयोग…