Breaking News

वृक्षारोपण अभियान में सर्वश्रेष्ठ सेल्फी लेने वाले झांसी के तीन प्रतिभागी सम्मानित

झांसी, उत्तर प्रदेश सरकार के वृक्षारोपण महाभियान 2021 में एक से सात जुलाई के बीच लोगों को पर्यावरण को लेकर जागरूक करने के उद्देश्य से चलायी गयी सेल्फी प्रतियोगिता में चयनित झांसी के तीन प्रतिभागियों को बुधवार को सम्मानित किया गया।

प्रभागीय वनाधिकारी ने बताया कि वृक्षारोपण महाभियान के तहत चलायी गयी इस सेल्फी प्रतियोगिता में ‘‘मेरा शहर हरा शहर’’, ’’मेरा घर मेरा बगीचा’’ एवं ‘‘मेरा पेड़ मेरा साथी’’ आदि कैटेगरी के अन्तगर्त प्रदेश के समस्त जनपदों से जन सामान्य एवं विभागों द्वारा सेल्फी, वीडियो तथा चित्रकला की फोटो/वीडियों ऑनलाइन मोबाइल एप के माध्यम से अपलोड कर प्रतियोगिता में हिस्सा लेने को कहा गया था और लोगों ने इसमें बढ़-चढ़कर भाग भी लिया । उक्त प्रतियोगिता में समस्त जनपदों द्वारा अपलोड किये गये फोटो/वीडियों में से कुल 16 प्रतिभागियों का चयन किया गया और उन्हें सम्मानित करने के लिए लखनऊ में आज एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

चयनित 16 प्रतिभागियों में झांसी के बुंदेलखंड जोन के मुख्य वनसंरक्षण पी पी सिंह, श्रीमती नीतू रविकुल, झोकनबाग और श्री गौरव गर्ग, झोकनबाग भी शामिल हैं। इन तीनों को कार्यशाला में सम्मानित किया गया। कायर्क्रम में वनमंत्री ने दारा सिंह चौहान ने वन विभाग को इस तरह की प्रतियोगिता भविष्य में भी कराये जाने के लिए कहा ताकि जनमानस पयार्वरण एवं वन्य जीवों की सुरक्षा हेतु जागरूक हो सके।

कार्यक्रम में वनमंत्री ने प्रमुख वन सचिव मनोज सिंह , आशीष तिवारी, सचिव वन, सुनील पाण्डेय प्रमुख वन संरक्षक, पवन कुमार, प्रमुख वन संरक्षक, वन्य जीव तथा अन्य वरिष्ठ गणमान्य अधिकारियों की उपस्थिति में वन महोत्सव कायर्क्रम में चयनित प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण कर सम्मानित किया ।