Breaking News

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के साथ एकदिवसीय सीरीज के टीम की घोषणा की

एंटीगुआ,  वेस्टइंडीज ने 2027 में होने वाले आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्वकप के मद्देनजर अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू एकदिवासीय सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी है।

वेस्टइंडीज ने मध्य क्रम के बल्लेबाज शर्फेन रदरफोर्ड और तेज गेंदबाज ऑलराउंडर मैथ्यू फोर्ड को इंग्लैंड के खिलाफ होने जा रहे एकदिवसीय सीरीजी के लिए टीम में जगह दी है। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज़ शेन डाउरिच की टीम में वापसी हुई है, वहीं तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

वेस्टइंडीज के प्रमुख चयनकर्ता डेसमंड हेंस ने कहा, “हम अल्ज़ारी जोसेफ़ में लीडरशिप क्वालिटी देख रहे हैं और वह भविष्य के कप्तान हो सकते हैं, वहीं मैथ्यू फ़ोर्ड में हमें भविष्य का ऑलराउंडर दिखता है। हमें उम्मीद है कि घरेलू परिस्थितियों में यह टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी। हमारा लक्ष्य स्पष्ट है और हम एक मजबूत टीम बनाकर 2027 विश्व कप के लिए क्वालीफ़ाई करना चाहते हैं।”

आईसीसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि डाउरिच ने बंगलादेश के खिलाफ 2019 में एक एकदिवसीय मैच खेला था,जबकि वह 2015 से 2020 के बीच वेस्टइंडीज के लिए 35 टेस्ट खेल चुके हैं। उन्होंने इस साल के घरेलू सुपर50 कप में 78 की औसत से रन बनाकर टीम में वापसी की है। इसी टूर्नामेंट में तीसरा सर्वाधिक रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज़ जॉर्न ओटली भी टीम में वापसी करने में सफल हुए हैं। ओटली ने बंगलादेश के खिलाफ जनवरी 2021 में दो एकदिवसीय मैच खेले थे जहां उनका सर्वाधिक स्कोर 24 रन रहा। रदरफोर्ड 2018 से 2020 के बीच वेस्टइंडीज़ के लिए छह टी-20 खेल चुके हैं। उन्होंने हाल ही में सुपर50 कप में अपना पहला लिस्ट-ए शतक लगाया था। उनके इसी टूर्नामेंट में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित कर रहे हैं।

हाल ही में संपन्न हुई 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफ़ाई नहीं कर पाने के बाद वेस्टइंडीज का अगला लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका में 2027 में होने वाले विश्वकप में जगह बनाना है।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की इस सीरीज की शुरुआत तीन दिसंबर से एंटीगा में होगी, वहीं सोमवार से इस दल के सभी सदस्य सीरीज की तैयारियों के लिए एंटीगा में जुटेंगे। तीन एकदिवसीय मैचों के बाद पांच टी-20 मैचों की सीरिज भी खेली जाएगी।