Breaking News

वो श्मशान बनाते हैं, हम अस्पताल बनाते हैं : मुख्यमंत्री केजरीवाल

संतकबीरनगर, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ दल श्मशान बनाने की बात करता है जबकि उनकी पार्टी अस्पताल बनाने की वकालत करती है, जैसा उनकी सरकार ने दिल्ली में करके दिखाया है।

खलीलाबाद विधानसभा क्षेत्र स्थित इण्डस्ट्रियल एरिया मैदान में मंगलवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुये केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने दिल्ली में बड़े-बड़े काम किए हैं। दिल्ली में शानदार सरकारी स्कूल बनवाए हैं जिसमें जज और अधिकारियों के भी बच्चे पढ़ते है और गरीब रिक्शे वाले का भी बच्चा पढ़ता है। बाबा साहब डा भीमराव आंबेडकर का सपना था कि अमीरों और गरीबों सभी को एक जैसी शिक्षा मिले लेकिन 70 सालों में बाबा साहब का सपना पूरा नहीं हो सका। हमने संकल्प लिया कि बाबा साहब का सपना अधूरा केजरीवाल करेगा पूरा और करके दिखाया।

दिल्ली में हने अस्पताल बनवाए, मोहल्ला क्लीनिक बनवाए और छोटी-बड़ी हर बीमारी का इलाज और ऐसे इलाज भी जिसमें 70-80 लाख रूपये खर्च होते हैं फ्री कर रहे हैं। इलाज का सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाती है। उन्होंने सवाल किया कि क्या उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने कोई स्कूल बनवाया। मुफ्त इलाज की व्यवस्था कराई।

केजरीवाल ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा वाले कहते थे कि कब्रिस्तान बनवा रहे हो तो श्मशान भी बनने चाहिए। योगी सरकार ने कोरोना काल में उत्तर प्रदेश को श्मशान में बदल दिया और नदियों में लाशें तैरती रहीं। इतनी बदइंतजामी थी कि दुनिया के सामने भारत का सर नीचा हुआ। वहीं हमने अस्पताल बनवाए जहां बीमारियों का इलाज किया जा सके। भाजपा वाले श्मशान बनाते हैं और हम अस्पताल बनाते हैं।

उन्होने कहा “ दिल्ली में हम फ्री बिजली और 24 घण्टे बिजली दे रहे हैं। यूपी में हमारी सरकार बनी तो यहां भी यह व्यवस्था लागू करेंगे। पिछले तीन चार साल में हमारी सरकार ने दिल्ली में 10 हजार नौकरियां दी हैं। उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनने पर हर महिला को एक हजार रूपये पेंशन देंगे। युवाओं को रोजगार देंगे और जब तक रोजगार नहीं दे पाएंगे तब तक बेरोजगारी भत्ता देंगे। ”