Breaking News

श्रीलंका में सभी युवाओं को नहीं मिल पायेगा मौका : राहुल द्रविड़

मुंबई, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख और भारत की ए क्रिकेट टीम के साथ बतौर मुख्य कोच के रूप में श्रीलंका दौथे पर जा रहे राहुल द्रविड़ ने कहा है कि श्रीलंका में सर्वश्रेष्ठ संयोजन के साथ श्रृंखला जीतना उनका मकसद है, जिसके चलते कुछ युवाओं को एकादश में खेलने का नहीं मिल सकता है।

उन्होंने स्वीकार किया है कि यह दौरा मैदान पर उतरने वाले खिलाड़ियों में से कुछ के लिए चयनकर्ताओं के दरवाजे पर दस्तक देने के लिए एक अच्छे अवसर के रूप में काम करेगा, इसका मतलब यह नहीं होगा कि भारतीय टीम में कदम रखने वाले क्रिकेटरों के लिए मेक-या-ब्रेक जैसी स्थिति होगी। उन्होंने साथ ही टी20 विश्व कप के लिए कहा , ”हालांकि यह जरूरी नहीं है कि भारत के लिए टी-20 विश्व कप खेलने की इच्छा रखने वाले खिलाड़ियों को ब्रेक मिलने की स्थिति हो।”

द्रविड़ ने रविवार को ऑनलाइन प्रेस वार्ता के दौरान कहा, “ जब आप विकास के स्तर पर होते हैं या अपने लिए रास्ते बनाने वाले स्तर पर काम करते हैं तो लक्ष्य अलग होते हैं। हमारे पास यहां सच में एक अलग लक्ष्य है। यह छोटी सी सीरीज है, इसलिए सभी को मौका देना संभव नहीं होगा। चयनकर्ता यहां हैं और हम सीरीज जीतने के लिए सबसे अच्छा संयोजन लेकर आएंगे। बहुत सारे युवा खिलाड़ी हैं और यह उनके लिए एक अच्छा अनुभव होगा, भले ही उन्हें भारतीय टीम में खेलने और शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और अन्य सीनियर खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने का मौका न मिले। वे बहुत कुछ सीख सकते हैं। ”

भारतीय कोच ने कहा, “ टी-20 विश्व कप से पहले ये सिर्फ तीन मैच हैं। मुझे यकीन है कि चयनकर्ताओं और प्रबंधन को अब तक पता चल गया होगा कि वे किस तरह की टीम की तलाश में हैं। टी-20 विश्व कप से पहले आईपीएल भी है। यह श्रृंखला भले ही केवल एक या दो खिलाड़ियों को ही मौका दे, लेकिन आईपीएल टीम प्रबंधन को कुछ और विकल्प दे सकता है। आप इसमें बहुत ज्यादा नहीं पढ़ सकते हैं। यह अजीब जगह हो सकती है और लोग इन टी-20 मैचों के दौरान चयन की ओर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। हमारे साथ कुछ चयनकर्ता यात्रा कर रहे हैं। हम अगले कुछ हफ्तों में प्रबंधन के साथ संपर्क करेंगे। मैंने उनसे थोड़ी बहुत बातचीत की है, लेकिन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के दौरान उन्हें परेशान नहीं किया। हम आधार को छूएंगे और देखेंगे कि उनके उनके पास क्या विचार हैं, और देखेंगे कि क्या हम इन टी-20 मैचों में इसे लागू कर सकते हैं। ”