Breaking News

वेस्‍टइंडीज ने भारत को 43 रनों से हराया,सीरीज 1-1 की बराबर पर

पुणे,भारत और वेस्टइंडीज के बीच पुणे में खेले जा रहे तीसरे वनडे में भारत को जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सके।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पुणे में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को 43 रनों से हरा दिया।विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज 50 का आंकड़ा नहीं छू सका।भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय गेंदबाजों ने काफी हद तक उनके इस फैसल को सही भी साबित किया,पहली पारी में वेस्टइंडीज ने 9 विकेट खोकर 283 रन बनाए थे, जवाब में भारतीय टीम 47.4 ओवरों में 10 विकेट खोकर 240 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज को यहां तक पहुंचाने में सबसे बड़ा योगदान शाय होप(94) और एश्ले नर्स(40) का रहा। भारत की ओर से सर्वाधिक 4 विकेट जसप्रित बुमराह ने लिए।और कुलदीप यादव ने भी 2 विकेट अपने नाम किए।

इस तरह 5 मैचों की सीरीज में दोनों ही टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं।तीसरे मैच में विराट कोहली का शानदार शतक भी भारत के काम न आ सका।भारत के लिए एक बार फिर कप्तान विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली। विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज 50 का आंकड़ा नहीं छू सका। उन्होंने 119 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के की मदद से 107 रन बनाए। कोहली के बाद शिखर धवन (35) टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे। वेस्टइंडीज के लिए मार्लन सैमुएल्स ने तीन विकेट अपने नाम किए। जेसन होल्डर, ओबेड मैक्कोय और एशले नर्स को दो-दो सफलताएं मिलीं।

इसी के साथ विंडीज ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। गुवाहाटी में खेला गया पहला वनडे भारत के नाम रहा था जबकि विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था। ये मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हो रहा था। वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा था। मेजबान टीम 47.4 ओवरों में 240 रन ही बना सकी।